Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Trump Rally Shooting: 'दोस्त पर हुए हमले से बहुत चिंतित हूं', ट्रंप पर गोलीबारी को लेकर पीएम मोदी ने जताया दुख; राहुल गांधी का भी आया बयान

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली कर रहे इस दौरान उन पर हमला हुआ। हमले के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अब इस घटना की हर तरफ निंदा की जा रही है पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी ने एक्स पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने इस घटना को निंदनीय बताया है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 14 Jul 2024 09:55 AM (IST)
Hero Image
रैली के दौरान ट्रंप पर चली गोलियां (फोटो- एक्स)

एएनआई, नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर एक चुनावी रैली के दौरान गोलीबारी हुई। बता दें कि डोनाल्‍ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली कर रहे थे, तब उन पर ये हमला हुआ है। अब इस घटना पर कई बड़े नेताओं ने अपने रिएक्शन दिए हैं।

पीएम मोदी ने भी इस घटना पर अपने विचार व्यक्त किए हैं, उन्होंने कहा, मेरे दोस्त, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं। घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई जगह नहीं है। उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं।

— Narendra Modi (@narendramodi) July 14, 2024

राहुल गांधी ने की कड़ी निंदा

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर स्पष्ट हत्या के प्रयास पर गहरी चिंता व्यक्त की और कहा कि इस तरह के कृत्यों की सबसे कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए।

पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में स्पष्ट हत्या के प्रयास के दौरान कान में गोली लगने से ट्रम्प घायल हो गए थे। उन्होंने आगे लिखा,'मैं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास से बेहद चिंतित हूं। इस तरह के कृत्यों की कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए।'

हमले में मारे गए शूटर समेत दो लोग

जानकारी के लिए बता दें कि हमले के दौरान ट्रंप पर एक के बाद एक कई राउंड फायरिंग हुई। इसके बाद उन्हें सर्विस की तरफ से तुरंत कार्यक्रम स्थल से बाहर ले जाया गया। ट्रंप पर गोली चलते ही अमेरिकी पुलिस भी तुरंत  हरकत में आ गई, हमले में संदिग्ध शूटर समेत दो लोग मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें: Donald Trump Video: डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला, रैली में चली ताबड़तोड़ गोलियां; पूर्व राष्ट्रपति के कान से बहता दिखा खून

यह भी पढ़ेंं: जो बाइडन ने तिब्बत समाधान अधिनियम पर किए हस्ताक्षर, चीन के साथ विवाद के शांतिपूर्ण समाधान को दिया बढ़ावा