Move to Jagran APP

US Election: PM Modi की तारीफ में ट्रंप ने पढ़े कसीदे, बोले- पिता जैसे दिखते हैं मोदी, मेरे अच्छे दोस्त

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कॉमेडियन एंड्रयू शुल्ट्ज़ और आकाश सिंह के साथ फ्लैगरेंट नामक पॉडकास्ट में कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी के भारत के प्रधानमंत्री का पद संभालने से पहले नेतृत्व में लगातार बदलाव के कारण अस्थिरता थी। ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की और उन्हें सबसे अच्छा इंसान बताया और कहा कि वह महान हैं वह मेरे मित्र हैं।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
PM Modi की तारीफ में ट्रंप ने पढ़े कसीदे

एएनआइ, वाशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि 2014 में नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले भारत के नेतृत्व में लगातार बदलाव होता रहता था और बहुत ज्यादा अस्थिरता थी।

कॉमेडियन एंड्रयू शुल्ट्ज और आकाश सिंह के साथ 'फ्लैग्रैंट' नामक पॉडकास्ट में ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की और उन्हें सबसे अच्छा इंसान बताया, जो जरूरत पड़ने पर सख्त भी हो सकता है।

वह महान हैं, वह मेरे मित्र हैं- पीएम मोदी के लिए ट्रंप

राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से एक बार फिर दावेदारी पेश करने वाले ट्रंप ने कहा कि मोदी के आने से पहले भारत में हर साल उन्हें (पीएम) बदला जाता था। वहां बहुत ज्यादा अस्थिरता थी। इसके बाद वह आए। वह महान हैं। वह मेरे मित्र हैं। बाहर से वह ऐसे दिखते हैं, जैसे वह आपके पिता हैं। वह सबसे अच्छे हैं..।

ट्रंप ने 2019 में टेक्सास के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' की सफलता के बारे में भी बात की। उस समय ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति थे। उन्होंने कहा, स्टेडियम में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग पागल हो रहे थे और हम घूम रहे थे..हम बीच में चल रहे थे, हर किसी को हाथ हिला रहे थे।

पाक के संदर्भ में मोदी ने कहा था-जो भी जरूरी होगा, करूंगा

ट्रंप ने यह भी बताया कि कैसे पीएम मोदी ने अमेरिका के समर्थन की पेशकश के बाद उनसे कहा था कि भारत पाकिस्तान से निपट सकता है। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा-हमारे सामने कुछ ऐसे मौके आए, जब कोई भारत को धमका रहा था। मैंने कहा कि मुझे मदद करने दीजिए। मैं उन लोगों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार रखता हूं। इस पर मोदी ने कहा-यह मैं करूंगा। जो भी जरूरी होगा, वह मैं करूंगा। हमने उन्हें सैकड़ों सालों तक हराया है..। ट्रंप ने अपने 88 मिनट लंबे साक्षात्कार में लगभग 37 मिनट तक मोदी के साथ अपने संबंधों के बारे में बात की।