Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मोदी शानदार व्यक्ति, अगले हफ्ते मुझसे मिलेंगे', डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीयों को क्यों कहा सबसे चतुर?

Donald Trump प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से तीन दिनों की अमेरिकी यात्रा पर रहेंगे। वे यहां क्वाड सम्मलेन में शिरकत करेंगे। इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय से दुनिया को संबोधित भी करेंगे। इस बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अमेरिका यात्रा के दौरान पीएम मोदी उनसे मुलाकात करेंगे।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 12:14 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

पीटीआई, वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह अपनी आगामी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात करेंगे। मिशिगन के फ्लिंट में टाउन हॉल मीटिंग में ट्रंप ने कहा कि मोदी अगले सप्ताह अमेरिका में होंगे। ट्रंप ने कहा कि इस दौरान मोदी से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें: भारत-अमेरिका संबंध से चीन-रूस क्यों हैं परेशान, बाइडन के मंत्री ने बताई पूरी कहानी

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से जब व्यापार और टैरिफ से जुड़ा सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "वह (मोदी) अगले सप्ताह मुझसे मिलने आ रहे हैं। मोदी शानदार व्यक्ति हैं। इनमें से बहुत से नेता शानदार हैं।"

भारतीय सबसे चतुर लोग: ट्रंप

ट्रंप ने यह भी कहा कि भारत आयात पर भारी टैरिफ लगाता है। उन्होंने कहा, "ये लोग सबसे चतुर लोग हैं...आप जानते हैं, वे अपने खेल के शीर्ष पर हैं और वे इसका इस्तेमाल हमारे खिलाफ करते हैं। भारत और ब्राजील बहुत सख्त है। चीन सबसे सख्त है, लेकिन हम टैरिफ के साथ चीन का ख्याल रख रहे थे।"

क्वाड सम्मेलन में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे। मोदी की यात्रा की शुरुआत डेलावेयर में आयोजित क्वाड लीडर्स समिट से होगी। इस शिखर सम्मेलन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज और जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फूमियो भाग लेंगे। इसके बाद पीएम मोदी न्यूयॉर्क जाएंगे और 22 सितंबर को लॉन्ग आइलैंड में एक विशाल सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अगले दिन वे संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें: 'गोल्फ खेल रहा था और अचानक चलने लगी गोलियां', इंटरव्यू में ट्रंप ने बताई पूरी बात