Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Donald Trump: 'तीसरे विश्वयुद्ध को मैं ही रोक सकता हूं', ट्रंप बोले- अगर जीत गया तो नहीं होगी जंग

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा है कि तीसरे विश्व युद्ध की आहट साफ दिख रही है। इस युद्ध को केवल मैं ही रोक सकते हूं। हम विश्व युद्ध तीन की ओर बढ़ रहे हैं। आपको एक ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है जो आपको युद्ध में न ले जाए। उन्होंने कहा कि जब मैं निर्वाचित हो जाऊंगा तो हम तीसरा विश्व युद्ध नहीं होने देंगे।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Thu, 05 Sep 2024 10:39 PM (IST)
Hero Image
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि तीसरे विश्वयुद्ध को मैं ही रोक सकता हूं।

न्यूयॉर्क, आईएएनएस। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि तीसरे विश्व युद्ध का खतरा सामने हैं और केवल वह ही इसे रोक सकते हैं। परमाणु प्रसार से मंडराते खतरे को इंगित करते हुए उन्होंने कहा कि इससे वैश्विक विस्फोट का जोखिम है।

यूक्रेन युद्ध, गाजा का संघर्ष और हमास द्वारा सात अक्टूबर को इजरायल पर किए गए आतंकी हमले, जैसी घटनाएं कभी नहीं हुई होती अगर वह राष्ट्रपति होते। ट्रंप ने यह बात पेंसिलवेनिया के हैरिसबर्ग में आयोजित एक टाउन हाल बैठक के दौरान कही।

अमेरिका के परमाणु शस्त्रागार की बेहतरी से नाखुश डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम तृतीय विश्व युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं। इसकी वजह विशेषरूप से परमाणु हथियारों समेत अन्य हथियारों की ताकत है। खुद को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का सर्वश्रेष्ठ प्रत्याशी बताते हुए ट्रंप ने कहा कि यदि वह चुने जाएंगे, तो तीसरा विश्व युद्ध नहीं होगा। अमेरिका को ऐसा राष्ट्रपति चाहिए जो उसे युद्ध की ओर ना ले जाए।

हालांकि, इस वक्त जनता के सामने जो जोकर हैं, वो इसे तीसरे विश्व युद्ध में झोंक देंगे। यह ऐसी लड़ाई होगी, जैसी आज तक नहीं हुई।अपने इस दावे के समर्थन में उन्होंने हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओब्रान के कथन को दोहराया, हर कोई ट्रंप से डरा हुआ है। आप उन्हें वापस लाएं और आपको कोई परेशानी नहीं होगी। सभी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। कई बार आपको दमदार व्यक्ति की जरूरत होती है और वह दमदार हैं।'

यह भी पढ़ें: US Election 2024: चुनाव से पहले मुश्किल में डोनाल्ड ट्रंप, सुप्रीम कोर्ट में फिर से अभियोग शुरू करने की अपील