Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इस चुनाव के बाद अमेरिका में मतदान नहीं कर पाएंगे ईसाई', डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसा क्यों कहा?

Donald Trump रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों चुनाव प्रचार में जुटे हैं। अब उन्होंने एक नया बयान दिया है। ट्रंप ने कहा कि इस चुनाव के बाद अमेरिका में ईसाई मतदान नहीं कर पाएंगे। ट्रंप ने इसके पीछे वजह यह बताई कि वह इतना अच्छा करेंगे कि दोबारा मतदान करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 10:33 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, वाशिंगटन। अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के ईसाई समुदाय के लोगों से कहा है कि वे इस चुनाव के बाद फिर से मतदान नहीं कर पाएंगे। ऐसा तब होगा जब ईसाई समुदाय के लोग नवंबर के चुनाव में उन्हें (ट्रंप को) वोट देंगे। ट्रंप ने कहा, हम इतना अच्छा करेंगे कि फिर आपको वोट देने के लिए जाने की जरूरत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: रामलला पर पहली बार विदेश में डाक टिकट जारी, चीन के पड़ोसी देश में काफी लोकप्रिय है रामायण

ट्रंप ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह ऐसा क्या करेंगे जिससे ईसाई समुदाय को फिर वोट डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वैसे उनके विरोधी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता अक्सर उन पर आरोप लगाते रहे हैं कि वह (ट्रंप) लोकतंत्र के लिए खतरा हैं।

जब ट्रंप ने कर लिया था संसद भवन में कब्जा

2020 में चुनाव हारने के बाद उन्होंने अपने समर्थकों को आगे बढ़कर कब्जा करने के लिए उकसाया था। इसी के बाद छह जनवरी 2021 को ट्रंप समर्थकों ने अमेरिकी संसद भवन पर हमला कर उस पर कब्जा कर लिया था। इसके बाद सुरक्षा बलों ने काफी मशक्कत के बाद उन्हें संसद भवन से बाहर निकाला था। ट्रंप के चुनाव प्रचार से जुड़े लोगों ने भी अपने नेता के ताजा बयान पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें: गाजा में इजरायल का खूनी खेल जारी, सेना के हमले में 170 फलस्तीनी की मौत; 100 से अधिक घायल