Move to Jagran APP

Donald Trump: 'ट्रंप की धमकी भरी पोस्ट की हो जांच', याचिकाकर्ताओं ने अमेरिकी कोर्ट में जताई इस बात की चिंता

Donald Trump Threatening Post 2020 के चुनावी नतीजे पलटने की कोशिश के मामले में अभियोजकों ने शुक्रवार को देर रात अदालत का दरवाजा खटखटाकर ट्रंप के खिलाफ एक नई याचिका दाखिल की। इसमें डोनाल्ड ट्रम्प की एक धमकी भरी सोशल मीडिया पोस्ट का जिक्र किया गया। याचिका में कहा गया कि ट्रंप की पोस्ट यह दिखाती है कि वो अभियोजकों को डरा सकते हैं।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 05 Aug 2023 09:46 AM (IST)
Hero Image
Donald Trump Threatening Post: ट्रंप नई मुसीबत में फंस सकते हैं।

वाशिंगटन, रायटर। Donald Trump Threatening Post अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब एक और नई मुसीबत में फंस सकते हैं। 2020 के चुनावी नतीजे पलटने की कोशिश के मामले में अभियोजकों ने शुक्रवार को देर रात अदालत का दरवाजा खटखटाकर ट्रंप के खिलाफ एक नई याचिका दाखिल की। इसमें डोनाल्ड ट्रम्प की एक धमकी भरी सोशल मीडिया पोस्ट का जिक्र किया गया।

याचिकाकर्ताओं ने जताई चिंता

वाशिंगटन संघीय अदालत में दायर याचिका में विशेष वकील जैक स्मिथ ने कहा कि ट्रंप की पोस्ट ने चिंता पैदा कर दी है कि वह अभियोजकों से प्राप्त ग्रैंड जूरी प्रतिलेख जैसी गुप्त सामग्री को सार्वजनिक रूप से उजागर कर सकते हैं। बता दें कि प्रक्रिया के तहत, अभियोजकों को प्रतिवादियों को उनके खिलाफ सबूत उपलब्ध कराने की आवश्यकता होती है ताकि वे अपना बचाव का पक्ष तैयार कर सकें। 

ट्रंप ने किया था ये पोस्ट

याचिका में कहा गया ट्रंप सरकार से मिले गोपनीय साक्ष्य को गलत तरीके से खुलासा करके गवाहों को डरा सकते हैं। दरअसल, ट्रंप ने बीते दिन अपनी ट्रुथ सोशल साइट पर लिखा, "यदि आप मेरे पीछे चलेंगे, तो मैं आपके पीछे आऊंगा।''

अभियोजकों ने कोर्ट में कहा, 

इसका गवाहों पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है या इस मामले में न्याय पर असर दिख सकता है। ट्रंप का अन्य मामलों में न्यायाधीशों, वकीलों और गवाहों पर हमला करने का इतिहास रहा है। 

कोर्ट में पेश होकर ट्रंप ने खुद को बताया निर्दोष

इससे पहले बीते दिन ट्रंप कोर्ट में पेश हुए और उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताते हुए खुद को निर्दोष बताया। ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने डेमोक्रेट नेता जो बाइडन के खिलाफ 2020 के चुनाव में अपनी हार को पलटने की कोशिश करने के लिए एक आपराधिक साजिश रची थी।