Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्पेसएक्स की आठ पूर्व कर्मचारियों ने एलन मस्क पर किया मुकदमा, इन मुद्दों पर दर्ज हुई थी शिकायत

स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कंपनी की आठ पूर्व कर्मचारियों ने स्पेसएक्स और इसके सीईओ एलन मस्क के विरुद्ध यौन उत्पीड़न और शत्रुतापूर्ण व्यवहार को लेकर आवाज उठाने पर नौकरी से निकाले जाने का आरोप लगाते हुए अमेरिकी कोर्ट में मुकदमा दायर किया है।अमेरिका के कैलिफोर्निया स्टेट कोर्ट में 2022 में खुले पत्र में कंपनी के इंट्रानेट पर साझा की शिकायतों का पूरा विवरण दिया।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Thu, 13 Jun 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
स्पेसएक्स की आठ पूर्व कर्मचारियों ने एलन मस्क पर किया मुकदमा

एपी, न्यूयार्क। स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कंपनी की आठ पूर्व कर्मचारियों ने स्पेसएक्स और इसके सीईओ एलन मस्क के विरुद्ध यौन उत्पीड़न और शत्रुतापूर्ण व्यवहार को लेकर आवाज उठाने पर नौकरी से निकाले जाने का आरोप लगाते हुए अमेरिकी कोर्ट में मुकदमा दायर किया है।

कंपनी से निकाली गईं कर्मचारियों ने अमेरिका के कैलिफोर्निया स्टेट कोर्ट में 2022 में खुले पत्र में कंपनी के इंट्रानेट पर साझा की शिकायतों का पूरा विवरण दिया है।

व्यवहार को लेकर जताई गई चिंता

कर्मचारियों ने ने आरोप लगाया कि शिकायत करने के अगले ही दिन चार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया। अन्य कर्मचारियों को बाद में आंतरिक जांच के बाद नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। इस साल जनवरी में संघीय राष्ट्रीय श्रम संबंध बोर्ड ने भी कंपनी के कर्मचारियों द्वारा उठाए गए मुद्दों के आधार पर शिकायत दर्ज कराई थी। पत्र में मस्क के एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सार्वजनिक व्यवहार को लेकर भी प्रबंधन से चिंता जताई गई।

पत्र में कहा, मस्क ने अपने ऊपर लगे कर्मचारियों के यौन उत्पीड़न के आरोपों को हल्के में लिया। हालांकि, मस्क ने इन आरोपों से इनकार किया है।

यह भी पढ़ें:नवजात की सांस की नली से कर रही थी छेड़छाड़, इस तरह हुआ हत्यारी नर्स के खौफनाक कदम का पर्दाफाश

यह भी पढ़ें:अजीब नजरों से देखते थे एलन मस्क, SpaceX में काम कर रही महिला कर्मियों ने सुनाया दुखड़ा; बच्चे पैदा करने की भी दी पेशकश