Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका में तूफान से कार पर गिरी बिजली की लाइन, करंट लगने से किशोर समेत तीन लोगों की मौत

अमेरिका के ओरेगन प्रांत के पोर्टलैंड शहर में बर्फीले तूफान के कारण बिजली की लाइन एक कार पर गिर पड़ी। करंट लगने से किशोर समेत तीन लोगों की मौत हो गई और एक बच्चा घायल हो गए। बर्फीले तूफान के कारण प्रांत की पहाड़ी राजमार्गों व सड़कों पर चलना भी मुश्किल हो गया। कड़ाके की ठंड के कारण स्कूलों में भी अवकाश घोषित कर दिया गया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 18 Jan 2024 11:06 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में तूफान से कार पर गिरी बिजली की लाइन। फाइल फोटो।

एपी, पोर्टलैंड। अमेरिका के ओरेगन प्रांत के पोर्टलैंड शहर में बर्फीले तूफान के कारण बिजली की लाइन एक कार पर गिर पड़ी। करंट लगने से किशोर समेत तीन लोगों की मौत हो गई और एक बच्चा घायल हो गए।

स्कूलों में घोषित किया गया अवकाश

इधर, बर्फीले तूफान के कारण प्रांत की पहाड़ी राजमार्गों व सड़कों पर चलना भी मुश्किल हो गया। कड़ाके की ठंड के कारण स्कूलों में भी अवकाश घोषित कर दिया गया है। शहर के अग्निशमन विभाग ने बताया कि तूफान के कारण पेड़ की एक शाखा बिजली की लाइन पर गिर पड़ी और इसके बाद बिजली लाइन कार पर गिरी।

यह भी पढ़ेंः Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल बोले- असम में देश की भ्रष्टतम सरकार, हिमंत का पलटवार- गांधी परिवार सबसे भ्रष्ट

तीन लोगों की मौत

सूचना पर अग्निशम कर्मियों के पहुंचने से पहले ही तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। कर्मचारियों ने हादसे में घायल एक बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया। माना जा रहा है कि वाहन से निकलते ही करंट लगने से तीनों की मौत हुई। जानकारी पर बिजली कंपनी ने बिजली की लाइन में दौड़ रहे करंट को बंद किया।

इधर, प्रांत के परिवहन अधिकारियों ने लगातार हो रही बर्फबारी के कारण लोगों से यात्रा करने से परहेज करने की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ेंः Russia-Ukraine war: 'रूस को धमकी देना बंद करे अमेरिका', रूसी विदेश मंत्री ने पश्चिम को भी दी चेतावनी