Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk On Twitter: एलन मस्क की घोषणा, अब Twitter पर 'ब्लू टिक' के लिए चुकाने होंगे 8 डॉलर

Elon Musk On Twitter दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में ट्विटर (Twitter Deal) को खरीद लिया था। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि अब चिड़िया मुक्त हो गई है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 02 Nov 2022 05:59 AM (IST)
Hero Image
अब Twitter पर 'ब्लू टिक' के लिए चुकाने होंगे 8 डॉलर (फाइल फोटो)

सैन फ्रांसिस्को, एजेंसी। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर 'ब्लू टिक' की कीमतों को लेकर बड़ा एलान कर दिया है। एलन मस्क ने घोषणा की है कि ट्विटर पर 'ब्लू टिक' की कीमत 8 डॉलर प्रति माह होगी। भारतीय रुपये में 660.63 रुपये अब 'ब्लू टिक' के लिए चुकाने होंगे।

एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी

एलन मस्क के अनुसार, ट्विटर पर 'ब्लू टिक' की कीमत 8 डॉलर प्रति माह होगी। जिसे भारतीय रुपये में 660.63 रुपये में 'ब्लू टिक' के लिए चुकाने होंगे।

ब्लू टिक को लेकर सामने आई थी ये जानकारी

इससे पहले यह जानकारी सामने आई थी कि ट्विटर पर ब्लू टिक प्रक्रिया में बदलाव होने वाला है। जिसके तहत उपयोगकर्ताओं को ब्लू टिक के लिए 1600 रुपये से अधिक चुकाने की बात सामने आई थी। इसमें यूजर को कई नए फीचर और ट्वीट्स को एडिट करने की बात सामने आई थी।

एलन मस्क ने ट्वीटर को खरीदा

बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में ट्विटर (Twitter Deal) को खरीद लिया था। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि अब चिड़िया मुक्त हो गई है।

Twitter ने बैन किए 50 हजार से अधिक भारतीय अकाउंट, यहां जानें क्या है वजह

पराग अग्रवाल समेत कई कर्मचारियों पर लिया एक्शन

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद एक्शन लिया था। जिसके बाद एलन मस्क ने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agrawal) को बाहर निकाल दिया था। साथ ही मस्क ने कंपनी के अधिग्रहण के बाद ट्विटर के निदेशक मंडल को भी भंग कर दिया था।

भारतीय अकाउंट्स पर लगाया प्रतिबंध

एलन मस्क के हाथ में कमान आने के बाद ट्विटर ने बड़ा एक्शन लिया था। ट्विटर ने 26 अगस्त से 25 सितंबर के बीच बाल यौन शोषण और न्यूडिटी जैसे कंटेंट को बढ़ावा देने वाले अकाउंट्स पर एक्शन लिया था। ट्विटार ने 52 हजार 141 भारतीय अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगाया था।

Twitter का मालिक बनते ही एक्शन में आए Elon Musk, ट्वीट कर कहा- चिड़िया मुक्त हुई, जानें कब-कब क्या हुआ

Elon Musk खुद बनेंगे Twitter के CEO, सभी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को हटाया, ब्लू टिक पर भी ले सकते बड़ा फैसला