Move to Jagran APP

Twitter Logo: उड़ गई चिड़िया आ गया कुत्ता, एलन मस्क ने ट्विटर के लोगो में किया ये बदलाव

मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है तब से उन्होंने कई बदलाव किए हैं। पहले ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू की अब उन्होंने ट्विटर का लोगो भी बदल दिया है। अब लोगो में नीली चिड़िया की बजाय कुत्ता दिख रहा है।

By Shashank MishraEdited By: Shashank MishraPublished: Tue, 04 Apr 2023 03:56 AM (IST)Updated: Tue, 04 Apr 2023 05:41 AM (IST)
अब लोगो में नीली चिड़िया की बजाय कुत्ता दिख रहा है।

नई दिल्ली/ वाशिंगटन, ऑनलाइन डेस्क। Elon Musk ने मंगलवार को ट्विटर का लोगो बदल दिया हैं। अब लोगो में नीली चिड़िया की बजाय कुत्ता दिख रहा है। जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है तब से उन्होंने कई बदलाव किए हैं। पहले ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू की अब उन्होंने ट्विटर का लोगो भी बदल दिया है।

बता दें ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने सोमवार को ट्विटर के वेब संस्करण पर 'डोगे' मीम देखा, जो डॉगकोइन ब्लॉकचैन और क्रिप्टोकुरेंसी के लोगो का हिस्सा है और 2013 में एक मजाक के रूप में बनाया गया था। मस्क ने अपने अकाउंट पर एक खुश करने वाला पोस्ट भी साझा किया जिसमें कार में 'डोगे' मेम (जिसमें शीबा इनु का चेहरा दिखाई देता है) और पुलिस अधिकारी, जो उसके ड्राइविंग लाइसेंस को देख रहा है, को बता रहा है कि उसकी फोटो बदल दी गई है।

मोबाइल एप में कोई बदलाव नहीं

खास बात यह है कि ट्विटर के मोबाइल एप में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह उल्लेख करना उचित है कि कुत्ते की छवि (शिबा इनु की) को डॉगकॉइन ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी के लोगो के रूप में जाना जाता है, जिसे 2013 में एक मजाक के रूप में बनाया गया था।

ट्विटर के सीईओ ने 26 मार्च, 2022 के स्क्रीनशॉट को भी साझा किया, उनके और गुमनाम खाते के बीच की बातचीत जहां बाद वाला पक्षी लोगो को "डोगे" में बदलने के लिए कह रहा था। इस पोस्ट को ट्विटर पर शेयर करते हुए मस्क ने लिखा, "वादे के मुताबिक।"

वैरायटी के अनुसार, पिछली बार 44 अरब अमेरिकी डॉलर के सौदे में ट्विटर को खरीदने वाले मस्क डोगे मीम के जाने-माने सुपरफैन हैं और उन्होंने डॉगकोइन को ट्विटर पर और पिछले साल "सैटरडे नाइट लाइव" की मेजबानी के दौरान दोनों में बढ़ावा दिया है। सोमवार को ट्विटर के वेब लोगो में बदलाव के बाद डॉगकॉइन का मूल्य 20 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.