Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk का बड़ा ऐलान- बिना चेतावनी के पैरोडी अकाउंट होंगे सस्पेंड, नाम बदलने पर गंवाना पड़ेगा ब्लू टिक

ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि ट्विटर को दुनिया में जानकारी का सबसे सटीक स्त्रोत बनने की जरूरत है। यही हमारा मिशन है। इस दौरान उन्होंने पैरोडी अकाउंट को लेकर भी बड़ा ऐलान किया।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 07 Nov 2022 08:10 AM (IST)
Hero Image
Twitter के नए CEO एलन मस्क (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, एएनआई। ट्विटर को खरीदने के बाद से एलन मस्क (Elon Musk) हर रोज ट्वीट कर कुछ न कुछ नया ऐलान करते रहते हैं। रविवार को भी ट्वीट्स की एक श्रृंखला के माध्यम से उन्होंने कहा कि किसी भी ट्विटर हैंडल को स्पष्ट रूप से 'पैरोडी' निर्दिष्ट किए बिना 'प्रतिरूपण' में लगे पाए जाने पर स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा।  ट्विटर के नए सीईओ ने आगे कहा कि पहले की तरह अब कोई चेतावनी नहीं दी जाएगी, क्योंकि व्यापक सत्यापन शुरू किया जा रहा है। 

'अब कोई चेतावनी जारी नहीं की जाएगी'

मस्क ने ट्वीट किया, 'पहले, हमने निलंबन से पहले एक चेतावनी जारी की थी, लेकिन अब जब हम व्यापक सत्यापन शुरू कर रहे हैं, तो कोई चेतावनी नहीं होगी। इसे स्पष्ट रूप से ट्विटर ब्लू पर साइन अप करने की शर्त के रूप में पहचाना जाएगा।' उन्होंने यह भी कहा कि अब किसी भी नाम परिवर्तन से सत्यापित चेकमार्क का अस्थायी नुकसान होगा। 

Twitter ने iPhone यूजर्स के लिए अपडेट किया IOS ऐप

इससे पहले, ट्विटर ने Apple iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए अपने iOS ऐप को अपडेट किया था, जिसमें नया 7.99 डॉलर प्रति माह ब्लू सब्सक्रिप्शन शामिल है। सत्यापन के साथ ट्विटर ब्लू वर्तमान में यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके में आईओएस पर उपलब्ध है।

लोगों को रास नहीं आया मस्क का फैसला

मंगलवार को, मस्क ने रिपोर्टों की पुष्टि की और घोषणा की कि कंपनी ट्विटर की सदस्यता सेवा के लिए प्रति माह आठ अमेरिकी डालर का शुल्क लेगी। हालांकि ब्लू टिक फीस लागू करने का मस्क का फैसला कई लोगों को रास नहीं आया। यहां तक ​​​​कि कुछ विज्ञापनदाताओं ने साइट से अपना पैर वापस खींच लिया।

ट्विटर ब्लू मेंबरशिप को एक साल पहले किया गया लॉन्च

ट्विटर ब्लू मेंबरशिप लगभग एक साल पहले व्यापक रूप से कुछ प्रकाशकों के विज्ञापन-मुक्त लेख देखने और ऐप में अन्य बदलाव करने के तरीके के रूप में लॉन्च हुई, जैसे कि एक अलग रंग का होम स्क्रीन आइकन।

ये भी पढ़ें: Twitter Update: ट्विटर यूजर्स को सब्सक्रिप्शन के बाद भी देरी से मिलेगा ब्लू टिक, जानें क्या है इसकी वजह

कर्मचारियों की छंटनी को लेकर मस्क की आलोचना

ब्लू टिक फीस के अलावा, मस्क को कर्मचारियों की छंटनी के लिए ट्विटर पर काफी नफरत भी मिल रही है।कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के अपने फैसले का बचाव करते हुए मस्क ने कहा कि इसकी जरूरत थी क्योंकि ट्विटर को प्रतिदिन 40 लाख डॉलर से अधिक का नुकसान हो रहा था।

ये भी पढ़ें: Twitter पर Elon Musk के नाम से 'लॉलीपॉप लागेलु' पोस्ट करने वाला अकाउंट हुआ सस्पेंड, लोग ले रहे मजे