Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एलन मस्क ने दिखाया वर्ल्ड लीडर्स का AI फैशन शो, बिल गेट्स को देखकर आप भी हंस पड़ेंगे; VIDEO

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर AI-जनरेटेड एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि दुनियाभर के राजनेता और उद्योग जगत के बड़े अनोखे पोशाक में नजर आ रहे हैं। वीडियो में पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति पुतिन तक रैंप वॉक करते नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि यूजर्स का सबसे ज्यादा ध्यान बिल गेट्स की तस्वीर ने खींचा।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 11:20 AM (IST)
Hero Image
एलन मस्क ने वर्ल्ड लीडर्स का एआई वीडियो शेयर किया।(फोटो सोर्स: एलन मस्क)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है।  यह वीडियो को मस्क ने कैप्शन दिया है AI फैशन शो। इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन समेत विश्व के कई नेताओं को दिखाया गया है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि विश्व के नेताओं ने अनोखे कपड़े पहन रखे हैं। वहीं,सभी नेता मॉडल की तरह रैंप वॉक कर रहे हैं। गौरतलब है कि इस वीडियो में नेताओं के अलावा दुनिया के दिग्गज उद्योगपति बिल गेट्स, टिम कूक भी नजर आ रहे हैं। वहीं, पोप फ्रांसिस भी अलग ही अवतार में दिखे।

पारंपरिक पोशाक पहने नजर आए पीएम मोदी

वीडियो में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पारंपरिक वेशभूषा पहने नजर आ रहे हैं। इसके अलावा व्लादिमीर पुतिन एक लग्जरी ब्रांड LV के लोगो के लोग वाली ड्रेस पहने दिखाई दिए। वीडियो में देखा जा सकता है कि अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन व्हील चेयर पर एक स्टाइलिश कोर्ट और चश्मा पहने हुए हैं।

जस्टिन ट्रूडो का दिखा अलग अवतार

वहीं, एलन मस्क एस्ट्रोनॉट वाले सूट में नजर आते हैं। सूट पर टेस्ला का लोगो दिख रहा है। इसके अलावा वीडियो में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एक जैकेट पहने नजर आ रहे हैं। उनके शूट पर एलवी का लोगो लगा हुआ है।

इसके अलावा चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग टेडी बियर के प्रिंटेड ड्रेस में नजर आ रहे हैं। वहीं, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का अलग ही अवतार दिख रहा है। वीडियो में उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन भी अलग अंदाज में नजर आए है।  

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा लॉन्ग ब्लैक कोर्ट और ब्लैक चश्मे में नजर आ रहे हैं। वहीं, वो बास्केटबॉल जर्सी में भी नजर आ रहे हैं।

मस्क ने की बिल गेट्स की खिंचाई

वीडियो में Amazon के सीईओ जेफ बेजोस और एप्पल के सीईओ टिम कूक भी नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि वीडियो में सबसे आखिर में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ बिल गेट्स को दिखाया गया, जिसमें वो एक ब्लैक कलर की शूट पहने नजर आ रहे हैं। उनके हाथ में एक प्लेकार्ड नजर आ रहा है, जिसपर लिखा है, 'Runway of Power' फिर प्लेकार्ड ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ में तब्दील हो जाती है। बता दें कि कुछ कुछ दिनों पहले सर्वर डाउन होने की वजह से माइक्रोसॉफ्ट की सेवाएं ठप हो गई थी। दुनियाभर में  एयरलाइंस, एटीएम, बैंकिंग और कॉर्पोरेट के काम प्रभावित हुआ था। 

यह भी पढ़ें: Elon Musk ने बनाया इंस्टाग्राम का मजाक, ग्लोबल आउटेज के बीच माइक्रोसॉफ्ट की भी उड़ाई खिल्ली