Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की Twitter पर फिर होगी वापसी, Elon Musk ने अकाउंट बहाल करने पर दिया बयान

एलन मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निलंबित अकाउंट की प्लेटफार्म पर दोबारा बहाली को लेकर poll डाला है। इसके तुरंत बाद ही करीब 60 फीसद यूजर्स ने हां में अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Jagran NewsEdited By: Monika MinalUpdated: Sun, 20 Nov 2022 06:53 AM (IST)
Hero Image
ट्रंप का अकाउंट बहाल होगा या नहीं, एलन मस्क का Twitter poll; तेजी से आ रहीं प्रतिक्रयाएं

वाशिंगटन, आनलाइन डेस्क। ट्विटर के मालिक एलन मस्क का कहना है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि डोनाल्ड ट्रंप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वापस लाने के बारे में एक सर्वेक्षण किया जा रहा है, जिसके पूरा होने के बाद उन्हें ट्विटर पर बहाल कर दिया जाएगा

माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट के नए CEO एलन मस्क ने शुक्रवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को दोबारा बहाल करने को लेकर एक poll डाला है, जो 24 घंटे तक रहेगा। 

लोगों की आवाज, ईश्वर की आवाज

पोस्ट होने के साथ ही इसपर यूजर्स की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं । शुरुआत में ही करीब 60 फीसद यूजर्स ने हां में जवाब दिया। मस्क ने एक लैटिन फ्रेज, 'Vox Populi, Vox Dei' भी ट्वीट किया है, जिसका मतलब है, 'लोगों की आवाज, ईश्वर की आवाज है।' ट्विटर के नए मालिक मस्क ने मई में कहा था कि वे ट्रंप पर से ट्विटर बैन हटा सकते हैं। बता दें कि पिछले साल अमेरिकी संसद पर हुए हमले के बाद ट्रंप के अकाउंट पर रोक लगा दी गई थी।

मस्क ने यह भी कहा कि ट्रंप के अकाउंट की बहाली को लेकर अभी फैसला लेना बाकी है। उन्होंने यह भी बताया कि Twitter ने प्रतिबंधित कुछ विवादित अकाउंट को बहाल किया था। दोबारा बहाल किए गए अकाउंट में व्यंग्यात्मक वेबसाइट बेबीलोन बी और कामेडियन कैथी ग्रिफिन भी शामिल है।

Twitter खरीदने से पहले ही मस्क ने कहा था कि प्लेटफार्म पर ट्रंप समेत कई अकाउंट लगाए गए प्रतिबंधों को उन्होंने मूर्खता बताया था, कहा था- 'स्थायी प्रतिबंध काफी कम लगने चाहिए और यह स्पैम या स्कैम जैसे अकाउंट पर लगाए जाने चाहिए। मुझे ट्रंप के अकाउंट पर लगाया गया प्रतिबंध सही नहीं लगता।'

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के 80 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स थे। इस ट्विटर पोल के पीछे मस्क का मकसद प्लेटफॉर्म के यूजर्स का विचार जानना है कि किसे यहां रखा जाना चाहिए। बता दें कि मस्क कंपनी को दोबारा नए सिरे से बनाने में लगे हैं। इस क्रम में उन्होंने Twitter में व्यापक छंटनी भी की थी। 

नए बॉस के सख्त रवैये से Twitter में इस्तीफों का दौर, Elon Musk बोले- मुझे इससे कोई परेशानी नहीं

Elon Musk के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने ट्विटर छोड़ा, सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा