Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk: रिपब्लिकन कांग्रेस को समर्थन के बाद एलन मस्क ने डेमोक्रेट पर ट्वीट कर चौंकाया

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने अमेरिका में मध्यावधि चुनाव से पहले रिपब्लिकन कांग्रेस के समर्थन की घोषणा की थी। उन्होंने ट्वीट कर लोगों से रिपब्लिकन कांग्रेस को वोट देने की अपील की है। हालांकि इसके कुछ ही घंटों बाद उन्होंने डेमोक्रेट को लेकर ट्वीट किया है।

By AgencyEdited By: Manish NegiUpdated: Tue, 08 Nov 2022 08:13 AM (IST)
Hero Image
एलन मस्क ने रिपब्लिकन कांग्रेस को समर्थन के बाद डेमोक्रेट के लिए किया ट्वीट

वाशिंगटन, एजेंसी। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के नए मालिक और टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में रहते हैं। मस्क इन दिनों अमेरिका की राजनीति में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। मस्क ने बीती रात एक ट्वीट कर अमेरिका में होने वाले मध्यावधि चुनावों को लेकर लोगों से अपील की थी। उन्होंने अपने ट्वीट में रिपब्लिकन कांग्रेस के को समर्थन की घोषणा की। हालांकि, इस ट्वीट के कुछ ही घंटे बाद उन्होंने डेमोक्रेट के लिए भी ट्वीट किया है।

एलन मस्क ने डेमोक्रेट का भी किया समर्थन!

एलन मस्क ने रिपब्लिकन कांग्रेस को समर्थन के बाद डेमोक्रेट के लिए भी ट्वीट किया है। मस्क ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं भविष्य में डेमोक्रेट को फिर से वोट देने के विचार के लिए तैयार हूं। इससे पहले, उन्होंने वोटर्स से रिपब्लिकन कांग्रेस को अपना मत देने की अपील की थी।

डेमोक्रेट को वोट देने का विचार

मस्क ने ट्वीट कर कहा, 'स्पष्ट रूप से इस वर्ष तक डेमोक्रेट के वास्तविक मतदान इतिहास के साथ मेरी संबद्धता रही है। मैं डेमोक्रेट को भविष्य में वोट देने का विचार करता हूं।'

रिपब्लिकन कांग्रेस को वोट देने की सलाह

इससे पहले मस्क ने रिपब्लिकन कांग्रेस को वोट देने की सलाह दी थी। मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि सत्ता में दो राजनीतिक दलों का होना सबसे अच्छा है। स्वतंत्र विचारधारा वाले मतदाताओं के लिए साझा शक्ति दोनों पार्टियों की सबसे खराब ज्यादतियों को रोकती है, इसलिए मैं एक रिपब्लिकन कांग्रेस के लिए मतदान करने की सलाह देता हूं।

मध्यावधि चुनाव के लिए थमा प्रचार अभियान

गौरतलब है कि अमेरिका में मध्यावधि चुनाव के लिए प्रचार अभियान सात नवंबर की शाम थम गया है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार किया, जबकि राष्ट्रपति जो बाइडन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए समर्थन जुटाते दिखे।

ये भी पढ़ें:

ट्विटर के बाद राजनीति में दिलचस्पी दिखा रहे एलन मस्क, अमेरिका के मध्यावधि चुनावों को लेकर लोगों से की खास अपील