Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्विटर के बाद राजनीति में दिलचस्पी दिखा रहे एलन मस्क, अमेरिका के मध्यावधि चुनावों को लेकर लोगों से की खास अपील

Elon Musk on Americas mid term election ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने लोगों से रिपब्लिकन कांग्रेस के लिए खुले तौर पर अपने समर्थन की घोषणा की है और मतदाताओं को भी इसको ही अपना मत देने की सिफारिश की है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 07 Nov 2022 11:50 PM (IST)
Hero Image
ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने लोगों से खास अपील की।

कैलिफोर्निया, एजेंसी। एलन मस्क आजकल ट्विटर के नए-नए नियमों से लोगों को चौंका रहे हैं। ब्लू टिक के लिए चार्ज वसूलने की बात हो या ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने की, इन सब से उन्होंने लोगों को हैरान ही किया है। अब मस्क ने पहली बार राजनीति को लेकर दिलचस्पी दिखाई है और उसपर बयान दिया है। मस्क ने अमेरिका के आगामी मध्यावधि चुनावों से पहले लोगों से खास अपील की है। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने लोगों से रिपब्लिकन कांग्रेस के लिए खुले तौर पर अपने समर्थन की घोषणा की है और मतदाताओं को भी इसको ही अपना मत देने की सिफारिश की है।

साझा शक्ति ज्यादतियों को रोकेगी

सोमवार को एक ट्वीट के जरिए मस्क ने घोषणा की कि सत्ता में दो राजनीतिक दलों का होना सबसे अच्छा है। मस्क ने कहा कि स्वतंत्र विचारधारा वाले मतदाताओं के लिए साझा शक्ति दोनों पार्टियों की सबसे खराब ज्यादतियों को रोकती है, इसलिए मैं एक रिपब्लिकन कांग्रेस के लिए मतदान करने की सलाह देता हूं, क्योंकि राष्ट्रपति पद पहले से ही डेमोक्रेट का है।  

पहले भी रिपब्लिकन को वोट देने की खाई थी कसम

मस्क ने आगे कहा कि कट्टर डेमोक्रेट या रिपब्लिकन कभी भी दूसरे पक्ष को वोट नहीं देते हैं, इसलिए स्वतंत्र मतदाता वही होते हैं जो वास्तव में तय करते हैं कि कौन जीतना चाहिए। बता दें कि मस्क ने इस साल की शुरुआत में मई में रिपब्लिकन को वोट देने की कसम खाई थी। रिपब्लिकन के लिए एलन मस्क का समर्थन ट्विटर संभालने के एक हफ्ते बाद आया है।

ट्विटर खरीदते ही उठाए बड़े कदम

अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में अपेक्षित ट्विटर सौदा करने के बाद टेस्ला के सीईओ मस्क ने कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को चलता कर दिया। ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सेगल को भी कंपनी से हटा दिया गया था। इसके अलावा मस्क ने ब्लू टिक शुल्क भी लागू करने का निर्णय किया जो कई लोगों को रास नहीं आया।

यह भी पढ़ें- Kathy Griffin: एलन मस्क ने कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से किया निलंबित

Elon Musk का बड़ा ऐलान- बिना चेतावनी के पैरोडी अकाउंट होंगे सस्पेंड, नाम बदलने पर गंवाना पड़ेगा ब्लू टिक