Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Zuck v Musk fight: कब होगी एलन और जुकरबर्ग के बीच केज फाइट, यहां देख सकेंगे लाइव

एलन मस्क और उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म प्रतिद्वंद्वी मार्क जुकरबर्ग के बीच केज फाइट होगी। इस फाइट को लाइव स्ट्रीम भी किया जाएगा जिसे आप एक्स यानी ट्विटर पर देख सकेंगे।इसकी घोषणा खुद एलन मस्क ने की है। साथ ही इस फाइट में होने वाली कमाई को चैरिटी में दान किया जाएगा। बता दें एलन मस्क (Elon Musk) ट्वीटर (एक्स) के सीईओ हैं तो मार्क जुकरबर्ग मेटा (फेसबुक) के सीईओ।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 07 Aug 2023 08:52 AM (IST)
Hero Image
कब होगी एलन और जुकरबर्ग के बीच केज फाइट (Image: Jagran)

वाशिंगटन, एजेंसी। Elon Musk vs Mark Zuckerberg: दुनिया के दो बड़े हस्ती पहली बार आमने-समाने रिंग में उतरेंगे। ट्वीटर (एक्स) के सीईओ और मेटा (फेसबुक) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के बीच केज फाइट होने वाली है।

इस फाइट को लाइव स्ट्रीम किया जाएगा, जिसे आप एक्स यानी ट्विटर पर देख सकेंगे। एलन मस्क ने इस फाइट की घोषणा एक्स पर की है। बता दें, इस फाइट से होने वाली कमाई का पैसा चैरिटी में दी जाएगी।

कब होगी दोनों के बीच फाइट?

एलन मस्क ने ट्वीट कर लिखा, 'एलन VS जुकरबर्ग की लड़ाई X पर लाइव स्ट्रीम की जाएगी। सारी कमाई चैरिटी में दान किया जाएगा।' हालांकि, जुकरबर्ग ने अपने नए लॉन्च किए गए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म थ्रेड्स पर लिखते हुए सुझाव दिया कि पैसे जुटाने के लिए एक्स एक 'विश्वसनीय मंच' नहीं है।

टेक इंडस्ट्री के दो बड़े दिग्गज एक-दूसरे को पछाड़ने की होड़ में जुट गए है। आपको बता दें कि मेटा ने एक्स को टक्कर देने के लिए हाल ही में अपना माइक्रोब्लॉगिंग ऐप Threads लॉन्च किया था। 

क्या बोले जुकरबर्ग?

जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पर लड़ाई की घोषणा करने वाले मस्क के ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा, 'क्या हमें अधिक विश्वसनीय प्लेटफॉर्म का उपयोग नहीं करना चाहिए जो वास्तव में चैरिटी के लिए पैसा जुटा सके?'

बता दें, एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग को केज फाइट की चुनौती दी थी, जिससे स्वीकार करते हुए जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, 'सेंड मी द लोकशन।' इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर हलचल मच गई थी। लड़ाई कब होगी इसकी अभी तक कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन अगर यह होती है, तो इसके लास वेगास में आयोजित होने की उम्मीद है।