Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter के CEO के पद से इस्तीफा देंगे एलन मस्क! ट्वीट कर लोगों से मांगी राय, बोले- जैसा कहेंगे वैसा करूंगा

Elon Musk एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा देने को लेकर एक सवाल पूछा है। दरअसल मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर एक पोल शुरू किया है जिसमें लाखों उपयोगकर्ताओं से पूछा गया है कि क्या मुझे ट्विटर के प्रमुख का पद छोड़ना चाहिए?

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 19 Dec 2022 06:16 AM (IST)
Hero Image
एलन मस्क ने ट्विटर पर लोगों से पूछा सवाल।

वाशिंगटन, एएनआई। पिछले कुछ दिनों में ट्विटर पर नीतिगत बदलावों की झड़ी लगाने के बाद ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Twitter CEO Elon Musk) एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा देने को लेकर एक सवाल पूछा है। दरअसल मस्क ने  माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर एक पोल (Poll) शुरू किया है जिसमें लाखों उपयोगकर्ताओं से पूछा गया है कि "क्या मुझे ट्विटर के प्रमुख का पद छोड़ना चाहिए"?

Poll के जरिए लोगों से मांगी राय

मस्क ने एक ट्वीट में लोगों से एक पोल में भाग लेने के लिए कहा। मस्क ने पोल के जरिए लोगों से पूछा है कि क्या उन्हें ट्विटर के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए? मस्क ने इसी के साथ पोल के नतीजों का पालन करने की भी बात कही है।

बड़े नीतिगत बदलाव की भी कही बात

मस्क ने एक अन्य ट्वीट में ट्विटर में बड़े बदलाव की भी बात कही। उन्होंने कहा कि बड़े नीतिगत बदलावों के लिए भी मतदान होगा। मस्क ने इसी के साथ कहा कि मैं माफी मांगता हूं। दोबारा ऐसा नहीं होगा। एक तीसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि आप जो भी चाहते हैं उसके लिए सावधान रहें, क्योंकि आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि यह पोल ट्वीट रविवार की घोषणा के बाद आया है कि यह फेसबुक, इंस्टाग्राम और मास्टोडन सहित अन्य विशिष्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अन्य खातों को बढ़ावा देने के लिए उपयोग किए जाने वाले खातों पर प्रतिबंध लगाएगा।

पहले किया था ये ट्वीट

गौरतलब है कि मस्क ने इससे पहले कहा था कि हम मानते हैं कि हमारे कई उपयोगकर्ता अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय हैं। हालांकि, हम अब ट्विटर पर कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मुफ्त प्रचार की अनुमति नहीं देंगे। हालांकि, ट्विटर ने कहा कि वह अभी भी किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सामग्री को क्रॉस-पोस्ट करने की अनुमति देता है।  

यह भी पढ़ें-  कोरोना से ठीक हुए मरीजों में हार्ट अटैक और मौत ज्यादा होने की बात गलतः पटना एम्स की रिसर्च