Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Shooting: अमेरिका में वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी के पास गोलीबारी, दो लोगों की मौत; पांच घायल

अधिकारियों ने कहा कि वर्जीनिया के रिचमंड में अल्ट्रिया थिएटर के बाहर मंगलवार शाम हाई स्कूल ग्रेजुएशन समारोह के बाद हुई गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए। जिसके बाद दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 07 Jun 2023 07:33 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने कहा कि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

वर्जीनिया, एएनआई। अमेरिका के वर्जीनिया प्रांत के रिचमंड में कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी के पास गोलीबारी की घटना हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक हाई स्कूल स्नातक समारोह के बाद वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी के पास हुई गोलीबारी में दो लोग लोगों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हुए हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है।

गोलीबारी में कई लोग हुए घायल

रिचमंड के पुलिस प्रमुख रिक एडवर्ड्स ने कहा कि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि वर्जीनिया के रिचमंड में हाई स्कूल ग्रेजुएशन समारोह के बाद अल्ट्रिया थिएटर के बाहर मंगलवार शाम को हुई गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए।

रिचमंड पुलिस प्रवक्ता ट्रेसी वाकर ने चोटों की पुष्टि की और कहा कि लोगों को तत्काल कोई खतरा नहीं है। रिचमंड पब्लिक स्कूल के अधिकारी मैथ्यू स्टैनली ने कहा कि ह्यूगनॉट हाई स्कूल से ग्रेजुएशन के बाद मुनरो पार्क में शूटिंग हुई। सीएनएन ने बताया कि यह पार्क वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी के परिसर में थिएटर के सामने सड़क के पार है।

पुलिस कर रही स्थिति की निगरानी

स्टेनली ने कहा, "हमने आज शाम बाद में निर्धारित एक अन्य स्कूल के स्नातक समारोह रद कर दिया है।" सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल प्रणाली की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को अल्ट्रिया थिएटर में तीन स्कूलों के लिए ग्रेजुएशन समारोह को निर्धारित किया गया था।

वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी द्वारा शाम 5 बजे भेजे गए एक अलर्ट में कहा गया है कि मुनरो पार्क में शूटिंग हुई है। सीएनएन ने बताया कि रिचमंड के मेयर लेवर एम. स्टोनी ने स्थिति के बारे में ट्विटर पर एक बयान जारी किया। स्टोनी ने ट्वीट किया कि "वर्तमान में मोनरो पार्क में स्थिति की निगरानी कर रहा हूं। आरपीडी और आरपीएस के संपर्क में हूं। जैसे ही कोई जानकारी आती है, जानकारी उपलब्ध कराएंगे। कृपया उस क्षेत्र में जाने से बचें।"