Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: पश्चिमी पेंसिल्वेनिया में विस्फोट होने से एक बच्चे सहित पांच की मौत, दर्जनभर ढांचे क्षतिग्रस्त

अमेरिका के पश्चिमी पेन्सिल्वेनिया में एक मकान में विस्फोट होने से एक बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गई। विस्फोट की वजह से तीन मकान नष्ट हो गए और कम से कम 12 ढांचे क्षतिग्रस्त हुए हैं। एलेघेनी काउंटी के अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कराए गए तीन घायलों में से दो को छुट्टी मिल गई जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Mon, 14 Aug 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
पश्चिमी पेंसिल्वेनिया के एक मकान में विस्फोट (फोटो: एपी)

प्लम, एपी। अमेरिका के पश्चिमी पेन्सिल्वेनिया में एक मकान में विस्फोट होने से एक बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गई। विस्फोट की वजह से तीन मकान नष्ट हो गए और कम से कम 12 ढांचे क्षतिग्रस्त हुए हैं।

प्लम बरो पुलिस प्रमुख लैनी कॉनली ने कहा कि पिट्सबर्ग से लगभग 20 मील (32 किमी) पूर्व में शनिवार सुबह 10:30 बजे विस्फोट हुआ। इस विस्फोट के बाद एक बच्चे सहित पांच लोगों के शव बरामद किए गए।

एक की हालत गंभीर

एलेघेनी काउंटी के अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कराए गए तीन घायलों में से दो को छुट्टी मिल गई, जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

काउंटी के प्रवक्ता एमी डाउन्स ने कहा कि आपात सेवा कर्मियों ने सूचना दी है कि एक मकान में विस्फोट होने और दो अन्य मकानों के आग की चपेट में आने से लोग मलबे में फंस गए।

क्यों हुआ विस्फोट?

अधिकारियों ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि उन्हें यह नहीं पता है कि घटना के वक्त इन घरों में कितने लोग थे और इसलिए वे उनके अंदर मौजूद लोगों की सटीक संख्या नहीं बता सकते हैं। मकान में विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

इस विस्फोट के बाद एहतियातन इलाके की गैस और बिजली सेवाओं को बंद कर दिया गया था। हालांकि, संभावना जताई जा रही है कि रविवार तक इन सेवाओं को बहाल कर दिया जाए। इसी बीच गवर्नर जोश शापिरो ने प्रभावित परिवारों के लिए प्रार्थना की और पुनर्निर्माण कार्य में सहायता मुहैया कराने का आश्वासन भी दिया।