Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Florida: उड़ान भरते ही बोइंग कार्गो विमान से निकली आग की लपटें, मियामी एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो में उड़ान के दौरान विमान के बाएं विंग से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं। एटलस एयर बोइंग कार्गो विमान को टेक ऑफ के तुरंत बाद उसके इंजन में खराबी आ गई जिसके कारण उसे तुरंत मियामी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। देर रात हुई घटना का कारण जानने के लिए जांच किया जाएगा।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Fri, 19 Jan 2024 05:13 PM (IST)
Hero Image
उड़ान भरने के तुरंत बाद कार्गो प्लेन में दिखीं आग की लपटें

रायटर्स, फ्लोरिडा। एटलस एयर बोइंग कार्गो विमान को टेक ऑफ के तुरंत बाद उसके इंजन में खराबी आ गई, जिसके कारण उसे तुरंत मियामी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

एटलस एयर ने एक बयान में कहा, "चालक दल ने सभी मानक प्रक्रियाओं का पालन किया और सुरक्षित रूप से MIA लौट आया।" बयान में कहा गया कि वह गुरुवार देर रात हुई घटना का कारण जानने के लिए जांच किया जाएगा।

घटना का वीडियो आया सामने

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो में उड़ान के दौरान विमान के बाएं पंख से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं। हालांकि, समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने फिलहाल वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं की है। फ्लाइटवेयर डेटा से पता चला कि यह बोइंग 747-8 विमान था। बोइंग का 747-8 चार जनरल इलेक्ट्रिक GEnx इंजनों द्वारा संचालित है।

तुरंत रेस्क्यू के लिए पहुंची टीम

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि मियामी-डेड फायर रेस्क्यू ने प्रतिक्रिया दी। हवाईअड्डे ने रॉयटर्स को बताया कि जहाज में खराबी सूचना मिलते ही मियामी-डेड फायर रेस्क्यू हरकत में आया और सहायता के लिए विमान के पास पहुंचा। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। बोइंग, एफएए और जनरल इलेक्ट्रिक ने टिप्पणी के लिए समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।

यह भी पढ़ें: World's Richest Family: 4 हजार करोड़ का महल, 700 से अधिक कार; दुनिया के सबसे अमीर परिवार के पास है इतनी संपत्ति

हाल ही में हुई विमान घटना

इससे पहले 5 जनवरी को पोर्टलैंड के ऑर्गन से उड़ान भरने के तुरंत बाद अलास्का एयरलाइंस के मैक्स 9 विमान का एक हिस्सा टूट गया था, जिसके कारण विमान में सवार 171 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स की जान खतरे में अटक गई थी। ऐसी ही एक घटना हाल ही में जापान से भी सामने आई थी, जहां उड़ान भर रहे बोइंग 737 विमान की कॉकपिट की खिड़की में दरार दिखी, जिसके कारण विमान को हवाई अड्डे पर वापस लौटना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: Iran Military Exercise: PAK पर एयर स्ट्राइक के बाद ईरान ने सैन्य अभ्यास किया शुरू, दुश्मनों के मिसाइल हमले ऐसे करेगा नष्ट