Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

USA: पूर्व अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड ने हिटलर से की बाइडन की तुलना

USA तुलसी ने कहा जो बाइडन और हिटलर दोनों की सत्तावाद को लेकर एक ही मानसिकता है। तुलसी कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि वे सभी मानते हैं कि जो वे कर रहे हैं वह सबसे अच्छा है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Tue, 18 Oct 2022 11:04 PM (IST)
Hero Image
हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ दी है।

वाशिंगटन, पीटीआई। अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ दी है। अमेरिका के निचले सदन में 2021 में अपना कार्यकाल पूरा करने वाली तुलसी ने पार्टी छोड़ने के एक दिन बाद रविवार को अमरेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की तुलना नाजी नेता एडोल्फ हिटलर से की है। आठ नवंबर को होने जा रहे मध्यावधि चुनाव के लिए प्रचार के दौरान रविवार को बोल्डक टाउन हाल में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह टिप्पणी की।

तुलसी ने जो बाइडन की तुलना हिटलर से की 

तुलसी ने कहा कि जो बाइडन और हिटलर दोनों की सत्तावाद को लेकर एक ही मानसिकता है। कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि वे सभी मानते हैं कि जो वे कर रहे हैं वह सबसे अच्छा है। हिटलर ने भी सोचा था कि वह वही कर रहा है जो जर्मनी के लिए सबसे अच्छा है। गबार्ड को तेज तर्रार छवि वाली नेता माना जाता है। गबार्ड ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी तरह की सोच रखने वाले लोगों को अब डेमोक्रेटिक पार्टी को छोड़ देना चाहिए। गबार्ड भारतीय मूल की नहीं हैं।

बता दें उन्होंने पार्टी पर देश में हर मुद्दे को नस्लीय बनाने का आरोप लगाया था। नस्लवाद का दोषी ठहराते हुए तुलसी ने कहा है कि वो अब इस पार्टी की सदस्य नहीं रह सकती हैं।

Video: US President Joe Biden ने Pakistan को बताया खतरनाक देश, क्या है वजह

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में उन्होंने कहा है कि, मैं डेमोक्रेटिक पार्टी में नहीं रह सकती, यह पार्टी अब कायरता से प्रेरित है। ये हर मुद्दे को नस्लीय बनाकर हमें बांटते हैं और श्वेत-विरोधी नस्लवाद को भड़का रही है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका में लागत से 30 गुना अधिक कीमत पर बेची जाती है इंसुलिन, राष्‍ट्रपति बाइडन की कोशिशों पर किसने लगाई रोक

California Sikh family murder: 4 बिंदुओं में जानिए इस मर्डर की पूरी कहानी, CCTV और ATM कार्ड का क्‍या है रोल