Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Donald Trump: पोर्न स्टार को गुप्त तरीके से पैसे देने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप दोषी करार, पूर्व राष्ट्रपति ने कही ये बात

न्यूयॉर्क की एक कोर्ट ने गुरुवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक पोर्न स्टार को अपने संबंधों को छिपाने के लिए धन दिया था वहीं सुनवाई के दौरान उनको मुकदमे में सभी 34 गंभीर आरोपों में दोषी पाया गया। यह ट्रंप के लिए बहुत बड़ा झटका है क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति जो बाइडन के खिलाफ अपना अभियान जारी रखे हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 31 May 2024 06:04 AM (IST)
Hero Image
पोर्न स्टार को गुप्त तरीके से पैसे देने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप दोषी करार

 एएनआई, न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क की एक कोर्ट ने गुरुवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक पोर्न स्टार को अपने संबंधों को छिपाने के लिए धन दिया था, वहीं, सुनवाई के दौरान उनको मुकदमे में सभी 34 गंभीर आरोपों में दोषी पाया गया।

ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे देने का मामला 2016 का है। दरअसल, ट्रंप के इस पोर्न स्टार के साथ रिश्ते होने की बाते सामने आई थी और उनपर आरोप है कि उन्होंने इसको छुपाने के लिए स्टॉर्मी को 1 लाख 30 हजार का भुगतान किया था।

ट्रंप के लिए बहुत बड़ा झटका

यह ट्रंप के लिए बहुत बड़ा झटका है क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति जो बाइडन के खिलाफ अपना अभियान जारी रखे हुए हैं। जूरी के फैसले के बाद, ट्रंप ने मुकदमे की कड़ी निंदा की और इसे अपमानजनक करार दिया और इसे धांधली बताया।

ट्रंप की कानूनी टीम ने फैसले को चुनौती देगी

बड़ी बात यह है कि ट्रम्प अमेरिकी इतिहास में किसी अपराध के लिए दोषी ठहराए जाने वाले पहले राष्ट्रपति बन गए हैं। ट्रम्प ने मामले पर अपने प्रभाव का निराधार दावा करते हुए मैनहट्टन जिला अटॉर्नी और बाइडन प्रशासन की भी आलोचना की। ट्रंप की कानूनी टीम ने फैसले को चुनौती देगी।

पोर्न स्टार स्टॉर्मी ने कही थी ये बात

पोर्न स्टार स्टॉर्मी ने ही इस बात का खुलासा किया था कि 2006 में ट्रंप और उनका अफेयर चल रहा था। पोर्न स्टार ने आरोप लगाया था कि ट्रंप ने उन्हें टीवी स्टार बनाने का वादा कर शारीरिक संबंध बनाए थे। हालांकि, ट्रंप ने इस बात से इनकार किया था।