Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Donald Trum: डोनाल्‍ड ट्रंप 15 नवंबर को करेंगे एक बड़ी घोषणा, कहीं फिर अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद की रेस...!

डोनाल्ड ट्रंप 2024 में फिर से चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं। डोनाल्‍ड ट्रंप ने अभी तक सिर्फ इशारों ही इशारों में कहा है कि वह अगामी अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव की रेस में फिर नजर आ सकते हैं। शायद यही घोषणा ट्रंप 15 नवंबर को करें।

By Jagran NewsEdited By: TilakrajUpdated: Tue, 08 Nov 2022 10:54 AM (IST)
Hero Image
ट्रंप ने राष्ट्रपति का पद छोड़ने के बाद रिपब्लिकन पार्टी पर अपनी पकड़ बनाए रखी है।

वॉशिंगटन, एएफपी। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का कहना है कि वह 15 नवंबर को एक 'बेहद बड़ी घोषणा' करने जा रहे हैं। बता दें कि अमेरिका में आज मध्यावधि चुनाव हो रहे हैं। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप 2024 में फिर से चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं। ट्रंप ने राष्ट्रपति का पद छोड़ने के बाद रिपब्लिकन पार्टी पर अपनी पकड़ बनाए रखी है।

मध्‍यावधि चुनाव की रैली में ट्रंप ने कहा- बड़ी घोषणा के लिए तैयार हो जाएं...!

डोनाल्‍ड ट्रंप ने ओहियो में एक चुनाव रैली के दौरान कहा, 'मैं मंगलवार, 15 नवंबर को पाम बीच फ्लोरिडा के मार-ए-लागो में एक बहुत बड़ी घोषणा करने जा रहा हूं।' ऐसा माना जा रहा है कि डोनाल्‍ड ट्रंप एक बार फिर अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद की रेस में शामिल हो सकते हैं। ट्रंप सीनेट के उम्मीदवार जेडी वेंस के पक्ष में मध्यावधि चुनाव की अपनी अंतिम रैली कर रहे थे। इस दौरान ट्रंप ने कहा, 'हम चाहते हैं कि आने वाले कल के महत्व में कोई कमी न आए।'

ट्रंप बहुत जल्‍द लगाने वाले हैं 'लंबी दौड़'!

वैसे डोनाल्‍ड ट्रंप ने अभी तक सिर्फ इशारों ही इशारों में कहा है कि वह अगामी अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव की रेस में फिर नजर आ सकते हैं। उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि वह 'बहुत, बहुत, बहुत शायद' फिर से दौड़ेंगे और अपने इरादों को 'बहुत, बहुत जल्द' औपचारिक रूप देंगे। अब डोनाल्‍ड ट्रंप किस रेस में दौड़ने की बात कर रहे हैं, ये समझा जा सकता है।

'लंबी दौड़' के लिए मध्‍यावधि चुनाव में दिखाना होगा दमखम

अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन और डोनाल्‍ड ट्रंप दोनों के लिए मध्‍यावधि चुनाव बेहद मायने रखते हैं। दरअसल, मध्यावधि चुनाव में आज लाखों अमेरिकी मतदाता वोटिंग कर रहे हैं। मध्‍यावधि चुनाव के परिणाम बाइडेन की लोकप्रियता और जमीनी स्तर पर उनके किए कामों पर जनता का रुख दर्शाएंगे। अगर बाइडेन दूसरी बार भी अमेरिका के राष्ट्रपति बनना चाहते हैं, तो उन्‍हें इन चुनावों में बढ़त हासिल करनी ही होगी। दूसरी ओर अगर डोनाल्ड ट्रंप को 2024 में फिर से चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश करनी है, इस चुनाव में पूरा दमखम दिखाना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को राहत, 7 साल पुराने इस मामले का हुआ निपटारा