Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका में चार भारतवंशी महिलाओं को किया गया सम्मानित, इन क्षेत्रों में किया है अच्छा प्रदर्शन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर चार प्रमुख भारतीय और भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को सम्मानित किया गया। यह सम्मान उनकी उपलब्धियों और समाज में योगदान के लिए दिया गया है। न्यूयार्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास और फेडरेशन आफ इंडियन एसोसिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में महारानी राधिकाराजे गायकवाड़ नीना सिंह डां. इंदू ल्यू और मेघा देसाई को सम्मानित किया गया है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 11 Mar 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में चार भारतवंशी महिलाओं को किया गया सम्मानित

पीटीआई, न्यूयार्क। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर चार प्रमुख भारतीय और भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को सम्मानित किया गया। यह सम्मान उनकी उपलब्धियों और समाज में योगदान के लिए दिया गया है।

न्यूयार्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास और फेडरेशन आफ इंडियन एसोसिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में महारानी राधिकाराजे गायकवाड़, नीना सिंह, डां. इंदू ल्यू और मेघा देसाई को सम्मानित किया गया है।

गायकवाड़ अपने परोपकारी कार्यों के माध्यम से शिक्षा और सामुदायिक सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध हैं। नीना सिंह न्यूजर्सी में पहली भारतीय और सिख महिला मेयर हैं। ल्यू क्लीनिकल ने स्वास्थ्य सेवा में असाधारण नेतृत्व का प्रदर्शन किया, जबकि मेघा देसाई एक फाउंडेशन की अध्यक्ष हैं, जिसका काम ग्रामीण भारत में महिलाओं और बच्चों के लिए स्वास्थ्य, आजीविका और मासिक धर्म समानता में सुधार पर केंद्रित है।

न्यूयार्क में भारत के महावाणिज्य दूत बिनय प्रधान और एफआइए अध्यक्ष डा. अविनाश गुप्ता ने शुक्रवार को वाणिज्य दूतावास में सभा को संबोधित करते हुए समाज में महिलाओं की अपरिहार्य भूमिका और भारत में महिला सशक्तिकरण की दिशा में उठाए गए महत्वपूर्ण कदमों को स्वीकार किया।

यह भी पढ़ें- CEC-EC Appointment: नए CEC-EC की नियुक्ति का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कांग्रेस नेता ने की ये मांग

यह भी पढ़ें- Starlink Internet Satellites: एलन मस्क की कंपनी SpaceX ने फिर से किया कमाल, 6 घंटे के अंदर लांच किए 46 स्टारलिंक सेटेलाइट