Move to Jagran APP

Rare Complications in Migraine: सिर में था दर्द तो लगवाया इंजेक्शन, महिला की अब हुई ऐसी हालत; शरीर ने भी छोड़ा साथ

अमेरिका की एक महिला सिर्फ सिरदर्द को लेकर एक बोटॉक्स इंजेक्शन लेती है और उसकी हालत ऐसी बिगड़ती है कि अब उसका पूरा शरीर जवाब दे गया है। यह महिला तीस साल से ऊपर की है और तीन बच्चों की मां है। महिला का नाम है एलिसिया हैलॉक इन्होंने अपने माइग्रेन की समस्या के लिए एक बोटोक्स इंजेक्शन ले लिया जिसके बाद वह आंशिक रूप से लकवाग्रस्त हो गई हैं।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 20 Mar 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
एलिसिया हैलॉक हुईं जानलेवा बिमारी की शिकार
डिजिटल डेस्क, टेक्सस। कई बार हम एक बीमारी को ठीक करने के लिए ऐसे उपचार का सहारा लेते हैं जिससे वह बीमारी और भी बढ़ जाती है या एक नई बीमारी को जन्म दे देती है। कभी-कभी एक छोटी बीमारी भी हमारे लिए जानलेवा हो सकती है। यह खबर भी उसी बीमारी को लेकर है।

अमेरिका की एक महिला सिर्फ सिरदर्द को लेकर एक बोटॉक्स इंजेक्शन लेती है और उसकी हालत ऐसी बिगड़ती है कि अब उसका पूरा शरीर जवाब दे गया है। यह महिला तीस साल से ऊपर की है और तीन बच्चों की मां है। महिला का नाम है एलिसिया हैलॉक इन्होंने अपने माइग्रेन की समस्या के लिए एक बोटोक्स इंजेक्शन ले लिया जिसके बाद वह आंशिक रूप से लकवाग्रस्त हो गई और महिला की हालात ऐसी हो गयी है कि उनके मुंह में लार आना तक बंद हो गई है।

पीड़ित एलिसिया हैलॉक ने साझा किया अपना अनुभव 

पीपल मैगज़ीन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एलिसिया हैलॉक ने इंस्टाग्राम पर अपना दुखद अनुभव साझा किया, जिसमें दावा किया गया कि मांसपेशियों को जमा देने वाली प्रसिद्ध दवा सबसे पहले उनके माइग्रेन को कम करने के लिए दी गई थी।

तीन बच्चों की मां ने सोशल मीडिया पर लिखा, "मुझे एक दुर्लभ जटिलता हो गई है। उन्होंने कहा कि शरीर में यह जटिलता मांसपेशियों और गर्दन तक फैल गई और गार्डन न घूमना, पलकों का झुक जाना, आंखों से कम दिखाई देना, चक्कर आना और बोलने में परेशानी सहित कई समस्याएं पैदा हो गईं हैं।

पीड़िता हैलॉक को कराया गया ICU में भर्ती

पीड़िता हैलॉक ने अपनी सेहत की जानकारी देते हुए कहा कि लगातार निगरानी रखने के लिए मुझे आईसीयू में रखा गया है। मेरे फेफड़ों और गले में फंसे सभी बलगम को बाहर निकालने के लिए मेरे गले में 6 ट्यूब डाली गईं हैं। गले में फीडिंग ट्यूब भी लगाई गई ताकि डॉक्टर उचित पोषण दे सकें।

यह भी पढ़ें- US Election: बाइडन-ट्रंप ने ओहायो में राष्ट्रपति प्राइमरी चुनावों में जीत दर्ज की, एक दूसरे को बताया अमेरिका के लिए खतरा