Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर के लोगों के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे', PM मोदी के समर्थन में उतरीं अमेरिकी सिंगर मिलबेन

अफ्रीकी-अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मणिपुर मुद्दे पर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि भारत को अपने नेता पर भरोसा है और वह उनके लिए प्रार्थना कर रही हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में कांग्रेस द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ गंभीर अपराध हुए। ये अपराध अक्षम्य हैं।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 11 Aug 2023 04:01 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (बाएं) और अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन (दाएं)

वाशिंगटन, एएनआई। अफ्रीकी-अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने गुरुवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मणिपुर मुद्दे पर समर्थन किया और कहा कि वह पूर्वोत्तर राज्य के लोगों के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे।

मैरी मिलबेन की यह टिप्पणी नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के जवाब के बाद सामने आई।

क्या कुछ बोलीं मैरी मिलबेन?

सिंगर मिलबेन ने कहा कि भारत को अपने नेता पर भरोसा है और वह उनके लिए प्रार्थना कर रही हैं। वहीं, उन्होंने मार्टिन लूथर किंग जूनियर के 'लेट फ्रीडम रिंग' कथन का भी जिक्र किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा,

द ट्रूथ: भारत को अपने नेता पर भरोसा है। भारत के मणिपुर की माताओं, बेटियों और महिलाओं को न्याय मिलेगा और पीएम मोदी आपकी आजादी के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे।

इसी बीच मैरी मिलबेन ने विपक्षी दलों की जमकर आलोचना की। सनद रहे कि इसी साल जून में मैरी मिलबेन ने प्रधानमंत्री मोदी से उनकी अमेरिकी यात्रा के दौरान मुलाकात की थी। उन्होंने वॉशिंगटन में रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में भारत का राष्ट्रगान गाया था, जहां पर प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित किया था।

सिंगर मिलबेन ने बढ़ाया था भारत का मान

इस दौरान मैरी मिलबेन ने 'जन गण मन' गाकर सभी को अचंभित कर दिया था और फिर प्रधानमंत्री मोदी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में कांग्रेस द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ अपराधों को अंजाम देने वालों को सजा दिलाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा था,

मणिपुर पर अदालत का एक फैसला आया। उसके पक्ष-विपक्ष में जो परिस्थितियां बनीं, हिंसा का दौर शुरू हो गया। कई लोगों ने अपने लोगों को खोया। महिलाओं के साथ गंभीर अपराध हुए। ये अपराध अक्षम्य हैं। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार भरपूर प्रयास कर रही है।

'मणिपुर में होगी शांति की स्थापना'

इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वोत्तर राज्य की माताओं-बहनों, बेटियों को आश्वस्त किया कि देश आपके साथ है, यह सदन आपके साथ है, हम सब मिलकर इस चुनौती का समाधान निकालेंगे और वहां फिर से शांति की स्थापना होगी।