Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Protest In America: अमेरिका के कई राज्यों में हड़ताल पर गए हजारों हेल्थ केयर वर्कर्स, काम काज पड़ा ठप

अमेरिका के वर्जीनिया कैलिफार्निया और तीन अन्य राज्यों के तकरीबन 75 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स बुधवार सुबह वेतन और स्टाफ की कमी के कारण हड़ताल पर चले गए। इसके बाद कैसर परमानेंट के अस्पतालों में धरना शुरू हो गया। कैसर परमानेंट देश के बड़े बीमाकर्ताओं और हेल्थ केयर सिस्टम आपरेटर्स में से एक है। इसके देशभर में 39 अस्पताल है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 04 Oct 2023 11:46 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका के कई राज्यों में हड़ताल पर गए हजारों हेल्थ केयर वर्कर्स। (फोटो- एपी)

एपी, लॉस एंजिलिस। अमेरिका के वर्जीनिया, कैलिफार्निया और तीन अन्य राज्यों के तकरीबन 75 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स बुधवार सुबह वेतन और स्टाफ की कमी के कारण हड़ताल पर चले गए।

कैसर परमानेंट के अस्पतालों में धरना

इसके बाद कैसर परमानेंट के अस्पतालों में धरना शुरू हो गया। कैसर परमानेंट देश के बड़े बीमाकर्ताओं और हेल्थ केयर सिस्टम आपरेटर्स में से एक है। इसके देशभर में 39 अस्पताल है।

यह भी पढ़ेंः Plane Crash: अमेरिका में प्लेन क्रैश, नॉर्थ डकोटा के सासंद डग लार्सन, उनकी पत्नी और बच्चों समेत पायलट की मौत

हजारों कर्मचारी धरने पर बैठे

राष्ट्रीय स्तर पर स्वास्थ्य प्रणाली के लगभग 85 हजार कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले कैसर परमानेंट यूनियनों के गठबंधन ने कैलिफोर्निया, कोलोराडो, ओरेगन और वाशिंगटन में तीन दिन की हड़ताल और वर्जीनिया और वाशिंगटन डीसी में एक दिन की हड़ताल को मंजूरी दी।

आपातकालीन सेवा रहेगी जारी

हड़ताल में लाइसेंस प्राप्त व्यावसायिक नर्सें, घरेलू स्वास्थ्य सहायक और अल्ट्रासाउंड सोनोग्राफर, रेडियोलाजी, एक्स-रे, सर्जिकल, फार्मेसी और आपातकालीन विभाग के तकनीशियन शामिल हैं। चिकित्सक हड़ताल में भाग नहीं ले रहे हैं। कैसर का कहना है कि धरने के दौरान आपातकालीन कक्ष सहित उसके अस्पताल खुले रहेंगे।

कंपनी ने कहा कि हड़ताल के दौरान कमियों को पूरा करने के लिए हजारों अस्थायी कर्मचारियों को लाया जा रहा है। हालांकि हड़ताल के कारण नियुक्तियां मिलने में देरी हो सकती है और गैर-जरूरी प्रक्रियाओं को पुनर्निर्धारित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः USA: व्हाइट हाउस के 15 फेलो में भारतीय अमेरिकी कैंसर चिकित्सक कमल मेंघाराजानी हुई शामिल