Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hindu Temple Vandalised: अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हुए हमले को लेकर जयशंकर का आया बयान, खालिस्तान समर्थकों पर कही ये बात

Hindu Temple Vandalised in US सैन फ्रांसिस्को में भारतीय एजेंसियों ने अमेरिकी अधिकारियों को मंदिर पर हुए हमले के मामले में त्वरित जांच और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए दबाव डाला है। भारतीय अधिकारियों ने कहा कि हम कैलिफोर्निया के नेवार्क में एसएमवीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर पर हमले की कड़ी निंदा करते हैं। इस घटना से भारतीय समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 23 Dec 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
Hindu Temple Vandalised in US मंदिर पर हमले को लेकर भारत सख्त।

एजेंसी, सैन फ्रांसिस्को। Hindu Temple Vandalised in US अमेरिका में एक बार फिर हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है। खालिस्तानी समर्थकों ने हिंदू मंदिर पर हमला करने के साथ उसकी दीवार पर भी भारत विरोधी नारे लिखे थे। इस करतूत के बाद भारत ने कड़ा एतराज जताया है और कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

जयशंकर का आया बयान

मंदिर पर हुए हमले को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर का भी बयान आया है। अमेरिका में खालिस्तानी समर्थकों  द्वारा मंदिर पर हमला करने की घटना पर जयशंकर ने कहा कि भारत के बाहर खालिस्तानी ताकतों को जगह नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे दूतावास ने वहां की सरकार और पुलिस को शिकायत की है और जांच जारी है।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 23, 2023

दूतावास ने जताया कड़ा एतराज

सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास ने अमेरिकी अधिकारियों को इस मामले में त्वरित जांच और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए दबाव डाला है।

भारतीय अधिकारियों ने कहा कि हम कैलिफोर्निया के नेवार्क में एसएमवीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर पर हमले की कड़ी निंदा करते हैं। इस घटना से भारतीय समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।

ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में भी कई दफा हो चुके हमले

अमेरिका ही नहीं ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में भी कई बार हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया गया है। कनाड़ा में तो मंदिर में तोड़फोड़ के साथ पीएम मोदी के खिलाफ भी नारे लिखे गए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया में भी यही घटना कई बार घटी है। 

यह भी पढ़ें- US News: अमेरिका में खालिस्तानियों की शर्मनाक करतूत, हिंदू मंदिर पर हमला; दीवारों पर लिखे नारे