Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: अमेरिका के इंडियाना में घर में आग लगने से दो लोगों की जलकर मौत, एक घायल

अमेरिका के इंडियाना में घर में आग लगने और विस्फोट होने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को हेलीकॉप्टर द्वारा इंडियानापोलिस अस्पताल ले जाया गया है। मरने वाले लोगों की उम्र 90 साल थी। स्टेट फायर मार्शल मामले की जांच कर रहे हैं। घर में आग शनिवार की सुबह लगी थी।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 07 Aug 2023 05:01 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका के इंडियाना में घर में आग लगने से दो लोगों की जलकर मौत

क्रॉफर्ड्सविले, एपी। पश्चिम-मध्य इंडियाना में एक घर में आग लगने और विस्फोट के कारण नष्ट हो जाने से 90 वर्षीय दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक तीसरा व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

शनिवार सुबह लगी आग

WXIN-TV की रिपोर्ट के अनुसार, क्रॉफर्ड्सविले के अग्निशमन प्रमुख स्कॉट बुसेनबार्क ने कहा कि कर्मचारियों को शनिवार सुबह घर में आग लगने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचने पर उन्होंने घर के सामने के लॉन में एक व्यक्ति को पाया। उन्होंने कहा कि घायल व्यक्ति को स्थिर स्थिति में हेलीकॉप्टर द्वारा इंडियानापोलिस अस्पताल ले जाया गया।

दो लोगों की मिली लाश

  • बुसेनबार्क ने कहा कि आग बुझने के बाद घर में प्रवेश करने वाले लोगों ने दो लोगों को मृत पाया।
  • मृतकों की पहचान मोंटगोमरी काउंटी कोरोनर द्वारा 90 वर्षीय रिचर्ड चैस्टेन और 91 वर्षीय मर्लिन फॉक्स के रूप में की गई।
  • WISH-TV ने बताया कि पड़ोसियों ने अग्निशमन विभाग को बताया कि उन्होंने शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे विस्फोट की आवाज सुनी।
  • स्टेट फायर मार्शल जांच कर रहे हैं।

इंडियाना नेशनल गार्ड के जनरल थे चैस्टेन

इंडियाना नेशनल गार्ड के सेवानिवृत्त मेजर जनरल आर. मार्टिन उम्बर्गर ने WISH-TV को बताया कि चैस्टेन एक सेवानिवृत्त इंडियाना नेशनल गार्ड जनरल थे। वे उस तरह के व्यक्ति थे, जिनके आप हमेशा जीवित रहने की उम्मीद करते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को एक स्थानीय सामुदायिक केंद्र में चैस्टेन के लिए 90वें जन्मदिन समारोह की योजना बनाई गई थी।

बुसेनबार्क ने कहा कि मौतों ने इंडियानापोलिस से लगभग 45 मील (70 किलोमीटर) उत्तर-पश्चिम में स्थित लगभग 16,000 निवासियों के शहर क्रॉफर्ड्सविले को हिलाकर रख दिया है। उन्होंने कहा, ''जब ऐसा कुछ होता है, तो इसका असर पूरे समुदाय पर पड़ता है।''