Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हूती विद्रोहियों ने फिर बनाया कॉमर्शियल जहाज को निशाना, क्रूज मिसाइल से किया हमला; अमेरिकी अधिकारियों का दावा

ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने क्रूज मिसाइलों से कॉमर्शियल जहाज पर हमला किया है। अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने दावा किया है कि हूती विद्रोहियों ने यमन से ये मिसाइलें लॉन्च की थी। इस हमले से कॉमर्शियल टैंकर जहाज पर आग लग गई। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। क्रूज मिसाइलों से ये हमला बाब अल-मंदेब जलडमरूमध्य के पास उत्तर में किया गया।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 12 Dec 2023 10:29 AM (IST)
Hero Image
हूती विद्रोहियों ने फिर बनाया कॉमर्शियल जहाज को निशाना, क्रूज मिसाइल से किया हमला (फाइल फोटो)

रायटर, वॉशिंगटन। ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने क्रूज मिसाइलों से कॉमर्शियल जहाज पर हमला किया है। अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने दावा किया है कि हूती विद्रोहियों ने यमन से ये मिसाइलें लॉन्च की थी।

समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, इस हमले से कॉमर्शियल टैंकर जहाज पर आग लग गई। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

अल-मंदेब जलडमरूमध्य के पास किया हमला

अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि क्रूज मिसाइलों से ये हमला बाब अल-मंदेब जलडमरूमध्य के पास उत्तर में किया गया। अधिकारियों ने कहा कि इस हमले के बाद अमेरिकी नौसेना का जहाज मौके पर पहुंचा गया और कॉमर्शियल जहाज पर मौजूद लोगों की मदद कर रहा है।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि जिस जहाज को हूती विद्रोहियों ने निशाना बनाया है। उसका इजरायल से कोई संबंध था या नहीं।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: हूती विद्रोहियों ने दागी बैलिस्टिक मिसाइलें, इजरायल ने हमले को किया नाकाम

अंतरराष्ट्रीय जहाजों को लगातार निशाना बना रहा हूती

दरअसल, इजराइल-हमास युद्ध के बीच ईरान समर्थित हूती विद्रोही संगठन अंतरराष्ट्रीय जहाजों को लगातार निशाना बना रहा है। हूती विद्रोही संगठन ने कहा कि वे इजरायल जाने वाले सभी जहाजों को उनकी राष्ट्रीयता की परवाह किए बिना निशाना बनाएगा। हूती विद्रोही संगठन ने सभी अंतरराष्ट्रीय शिपिंग कंपनियों को इजरायली बंदरगाहों पर जाने को लेकर सख्त चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें- Ramaswamy Death Threat: अमेरिका के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामास्वामी को सिर में गोली मारने की मिली धमकी, FBI ने आरोपी को किया गिरफ्तार