Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Drone Attack in Red Sea: हौथी आतंकवादियों ने लाल सागर में दागी मिसाइलें, अमेरिका और ब्रिटेन की सेनाओं ने दिया करारा जवाब

अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमांड ने कहा कि अमेरिकी और ब्रिटेन की सेनाओं ने मंगलवार को दक्षिणी लाल सागर में अंतरराष्ट्रीय शिपिंग लेन की ओर यमन स्थित हौथिस द्वारा दागे गए 21 ड्रोन और मिसाइलों को मार गिराया है। इस दौरान हमले में किसी के घायल होने या क्षति की सूचना नहीं है। हौथी आतंकवादियों ने लाल सागर में कॉमर्शियल जहाजों पर हमले तेज कर दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 10 Jan 2024 08:33 AM (IST)
Hero Image
Drone Attack in Red Sea: हौथी आतंकवादियों ने लाल सागर में दागी मिसाइलें (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, वाशिंगटन। अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमांड ने कहा कि अमेरिकी और ब्रिटेन की सेनाओं ने मंगलवार को दक्षिणी लाल सागर में अंतरराष्ट्रीय शिपिंग लेन की ओर यमन स्थित हौथिस द्वारा दागे गए 21 ड्रोन और मिसाइलों को मार गिराया है।

अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा कि किसी के घायल होने या क्षति की सूचना नहीं है, यह 19 नवंबर के बाद से लाल सागर में वाणिज्यिक शिपिंग लेन पर 26वां हौथी हमला था।

गाजा में इजरायल के युद्ध के विरोध में ईरान समर्थित हौथी आतंकवादियों (Houthi militants) ने लाल सागर में कॉमर्शियल जहाजों (commercial vessels) पर हमले तेज कर दिए हैं।

विभिन्न शिपिंग लाइनों ने अफ्रीका के चारों ओर लंबी यात्रा करने के बजाय परिचालन निलंबित कर दिया है। हौथिस ने तब तक हमले जारी रखने की कसम खाई है जब तक कि इजराइल गाजा में संघर्ष बंद नहीं कर देता और चेतावनी दी है कि अगर मिलिशिया समूह को ही निशाना बनाया गया तो वह अमेरिकी युद्धपोतों पर हमला करेगा।

यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि 18 ड्रोन, दो एंटी-शिप क्रूज मिसाइल और एक एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइल को अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने मार गिराया।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: जानमाल का नुकसान स्पष्ट रूप से अस्वीकार्य...बातचीत ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता: इजराइल-हमास युद्ध पर भारत

यह भी पढ़ें- Houston: 'जय-जय श्री राम', अमेरिका में गूंजे भगवान राम के नारे; भारतवंशी हिंदुओं ने निकाली विशाल कार रैली