Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US News: ड्रग और अवैध हथियार मामले में हंटर बाइडन दोषी, जो बाइडन बोले- हम फैसले को स्वीकार करते हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन को अवैध रूप से बंदूक खरीदने और ड्रग्स का इस्तेमाल के बारे में झूठ बोलने का दोषी ठहराया गया है। डेलावेयर के संघीय न्यायालय में 12 सदस्यीय जूरी ने हंटर को लाइसेंसधारी बंदूक विक्रेता से झूठ बोलने आवेदन में यह झूठा दावा करने कि वह ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं करते। 11 दिनों तक अवैध रूप से बंदूक रखने का दोषी पाया।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 12 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
ड्रग और अवैध हथियार मामले में हंटर बाइडन दोषी

रॉयटर, विलमिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन को अवैध रूप से बंदूक खरीदने और ड्रग्स का इस्तेमाल के बारे में झूठ बोलने का दोषी ठहराया गया है।

डेलावेयर के संघीय न्यायालय में 12 सदस्यीय जूरी ने हंटर को लाइसेंसधारी बंदूक विक्रेता से झूठ बोलने, आवेदन में यह झूठा दावा करने कि वह ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं करते तथा 11 दिनों तक अवैध रूप से बंदूक रखने का दोषी पाया।

अमेरिका में कानून है कि ड्रग्स का सेवन करने वाला बंदूक या हथियार नहीं रख सकता। हंटर किसी वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति की पहली संतान हैं, जिन्हें किसी अपराध के लिए दोषी ठहराया गया।

जो बाइडन ने बयान जारी कर कहा कि वे फैसले को स्वीकार करते हैं तथा न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करेंगे। जज ने सजा सुनाने की कोई तारीख तय नहीं की, लेकिन आमतौर पर सजा सुनाने की समय-सीमा 120 दिन होती है।