Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hurricane Otis in Mexico: मेक्सिको में ओटिस तूफान का कहर, अब तक 27 लोगों की मौत; चार लापता

मेक्सिको के अकापुल्को में ओटिस तूफान ने तबाही मचाई है। मेक्सिको सरकार ने गुरुवार को कहा कि तूफान के कारण कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई। चार लोग अभी भी लापता हैं। बुधवार तड़के यह तूफान अकापुल्को तट से टकराया था। सरकार राहत और बचाव कार्य में लगी है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Thu, 26 Oct 2023 11:09 PM (IST)
Hero Image
मेक्सिको में ओटिस तूफान से 27 लोगों की मौत। (फोटो- एपी)

एपी, मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के अकापुल्को में ओटिस तूफान ने तबाही मचाई है। मेक्सिको सरकार ने गुरुवार को कहा कि तूफान के कारण कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई। चार लोग अभी भी लापता हैं। बुधवार तड़के यह तूफान अकापुल्को तट से टकराया था। सरकार राहत और बचाव कार्य में लगी है।

तूफान के बाद शहर में जलजमाव

जानकारी के मुताबिक, होटल, रेस्तरां और पर्यटकों के लिए मशहूर अकापुल्को में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। तूफान और भारी वर्षा के कारण कई पेड़ उखड़ गए। बड़े पैमाने पर संचार सेवा बाधित हुई है। लगभग तीन लाख लोग बिना बिजली अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। वाणिज्यिक और सैन्य हवाईअड्डों को भी काफी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ेंः Armed Attack In Mexico: मेक्सिको में अज्ञात हमलावरों ने पुलिस पर बोला हमला, 11 अधिकारियों की मौत

राष्ट्रपति ने मौतों पर जताया शोक

राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने 27 लोगों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि श्रेणी 5 के इस तूफान से क्षेत्र में एक भी बिजली लाइन का खंभा नहीं बचा। किसानों की मक्के की फसलें बर्बाद हो गईं। क्षेत्र में बिजली बहाल करना सर्वोच्च प्राथमिकता है।

रक्षा मंत्रालय ने कहा, मेक्सिको की सेना, वायुसेना और नेशनल गार्ड के लगभग 8,400 कर्मियों को अकापुल्को में तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Hurricane Norma: मेक्सिको में नोर्मा तूफान ने दी दस्तक, राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने जारी की भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी