Move to Jagran APP

America: इडाहो हाइवे पर पलटी स्कूल बस, 30 बच्चों समेत स्टाफ थे सवार; 11 गंभीर रूप से घायल

अमेरिका के राज्य इडाहो में भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां 30 स्कूल और स्टाफ को ले जा रही एक बस इडाहो राजमार्ग पर पलट गई जिससे 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।घायलों में से सात को गंभीर चोटें आई है। बस में सवार सभी छात्रों की उम्र 13 से 18 साल के बीच बताई जा रही है। सभी घायलों को क्षेत्रीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 05 Aug 2023 07:48 AM (IST)
Hero Image
America: इडाहो हाइवे पर पलटी स्कूल बस, 30 बच्चों समेत स्टाफ थे सवार; 11 गंभीर रूप से घायल

बोइज (अमेरिका), एजेंसी। Teen Campers Crashes: अमेरिका के राज्य इडाहो में किशोर कैंपरों को ले जा रही एक स्कूल बस 4 जुलाई की दोपहर इडाहो हाइवे पर पलट गई। इसमें 11 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। इडाहो राज्य पुलिस के अनुसार, घायलों में से सात को गंभीर चोटें आई है। पुलिस के अनुसार, दुर्घटना शाम 5 बजकर 45 मिनट पर हुई।

30 छात्र समेत स्टाफ थे बस में सवार

बस में लगभग 30 कैंपरों और कर्मचारी सवार थे। सभी को हॉर्सथीफ जलाशय में ट्रेजर वैली वाईएमसीए के कैंप से वापस बोइज ले जा रही थी। आईएसपी के अनुसार, बस में सवार सभी छात्रों की उम्र 13 से 18 साल के बीच है। सभी छात्रों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

वैली काउंटी शेरिफ कार्यालय ने कहा कि उन्हें लगभग 3 बजे दुर्घटना की सूचना मिली थी। ट्रेजर वैली वाईएमसीए के निदेशक डेविड ड्यूरो ने दुर्घटना पर प्रतिक्रिया दी और कहा, 'हम घायल छात्र-छात्रों के माता -पिता को संभालने में लगे हुए है, इसलिए अब तक कोई अपडेट नहीं है।'

मशहूर है वाईएमसीए शिविर

बता दें, वाईएमसीए शिविर, दुर्घटना स्थल से लगभग 35 मील (56 किलोमीटर) उत्तर में है। इस शिविर में पूरी गर्मियों में दूसरी और 11वीं कक्षा के बच्चों के लिए कई सेशन चलते है। दुर्घटना के कारण राजमार्ग 55 की दोनों लेन अवरुद्ध हो गई है। दो-लेन वाली सड़क राज्य के दो प्रमुख उत्तर-दक्षिण मार्गों में से एक है।