Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India-Canada Row: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ब्लिंकन से की मुलाकात, भारत-कनाडा विवाद पर नहीं हुई कोई चर्चा

अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि भारत- कनाडा विवाद पर पूर्ण और निष्पक्ष जांच की जरूरत है। यह पूछे जाने पर कि क्या विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के बीच बातचीत के दौरान कनाडाई आरोपों का मुद्दा उठाया गया था विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बैठक नहीं थी।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Thu, 28 Sep 2023 05:54 AM (IST)
Hero Image
मैथ्यू मिलर ने कहा, भारत जांच में करे पूरी सहायता।

वाशिंगटन, एएनआई। खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संबंध में भारत पर कनाडा के आरोपों को चिंताजनक बताते हुए, अमेरिकी विदेश विभाग ने नई दिल्ली से जांच में सहयोग करने का आग्रह करते हुए अपना रुख दोहराया।

अमेरिका ने कनाडा के आरोपों को बताया चिंताजनक

विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि पूर्ण और निष्पक्ष जांच की जरूरत है। यह पूछे जाने पर कि क्या विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के बीच बातचीत के दौरान कनाडाई आरोपों का मुद्दा उठाया गया था, विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बैठक नहीं थी।

हमने इस मुद्दे पर अपने भारतीय समकक्षों के साथ बातचीत की है और उनसे कनाडाई जांच में पूरा सहयोग करने का आग्रह किया है... जैसा कि हमने स्पष्ट कर दिया है, हमने इसे उठाया है। हमने इस पर हमारे भारतीय काउंटर के साथ बातचीत की और उन्हें कनाडाई जांच में सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया और हम उन्हें सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना जारी रखेंगे।"