Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

United Nations: भारत ने यूएन में चीन और पाकिस्तान को दिखाया आईना, आतंकी साजिद मीर की सुनाई ऑडियो क्लिप

भारत ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान स्थित लश्कर ए तैयबा के आतंकी साजिद मीर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए प्रस्ताव लाया था जिसे चीन ने रोक दिया। इस पर भारत ने बुधवार को प्रतिक्रिया दी।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 21 Jun 2023 12:15 PM (IST)
Hero Image
भारत ने यूएन में चीन और पाकिस्तान को दिखाया आईना।

न्यूयॉर्क, एएनआई। भारत ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान स्थित लश्कर ए तैयबा के आतंकी साजिद मीर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए प्रस्ताव लाया था, जिसे चीन ने रोक दिया। इस पर भारत ने बुधवार को प्रतिक्रिया दी। 

भारत ने यूएन में साजिद मीर की सुनाई ऑडियो

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में चीन के इस कदम की निंदा की। साथ ही भारत ने पाकिस्तान और चीन दोनों के यूएन में आईना दिखाया। भारत ने आतंकी साजिद मीर की ऑडियो क्लिप सुनाई।  

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने जो ऑडियो क्लिप सुनाई है उसमें आतंकी साजिद मीर अपने दूसरे आतंकी को गोली चलाने की बात कहते सुना जा सकता है।

आतंकी साजिद मीर बोल रहा है

जहां पर आपको मूवमेंट नजर आ रही है, छत पर जो भी आ रहा है, उस पर फायर ठोको...उसे नहीं पता कि यहां पर क्या हो रहा है।

आतंकी साजिद मीर की बात सुनने के बाद सामने से दूसरा आतंकी इसके जवाब में कहता है कि इंशाअल्लाह...।

भारत ने यूएन में लाया था प्रस्ताव

बता दें कि भारत ने मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी साजिद मीर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए यूएन में प्रस्ताव लाया था, जिसे चीन ने ब्लॉक कर दिया था।

आतंकी साजिद मीर पर 50 लाख डॉलर का इनाम 

आतंकी साजिद मीर भारत में सबसे वांछित आतंकियों में से एक है। मुंबई हमले में उसकी भूमिका के लिए अमेरिका ने मीर के सिर पर 50 लाख डॉलर का इनाम रखा है। इसी साल जून में पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी अदालत ने आतंकी फंडिंग के एक मामले में 15 साल से अधिक की कैद की सजा सुनाई थी।