Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका की फर्स्ट लेडी के लिए बतौर डिजिटल डायरेक्टर नामित हुईं भारतवंशी गरिमा वर्मा

फर्स्ट लेडी जिल बाइडन ने इंडियन-अमेरिकन गरिमा वर्मा को अपना डिजिटल डायरेक्टर और माइकल लॉरोसा प्रेस सेक्रेटरी नामित किया है। मीडिया रणनीतिकार और भारतीय-अमेरिकी गरिमा वर्मा फर्स्ट लेडी जिल बाइडन(Jill Biden) के कार्यालय के लिए नामित हुई हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Updated: Fri, 15 Jan 2021 12:51 PM (IST)
Hero Image
मीडिया रणनीतिकार और भारतीय-अमेरिकी गरिमा वर्मा। (फोटो: एजेंसी/फाइल)

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका की होने वाली प्रथम महिला जिल बाइडन(Jill Biden) के लिए एक भारतवंशी को नामित किया गया है। मीडिया रणनीतिकार और भारतीय-अमेरिकी गरिमा वर्मा को डिजिटल निदेशक के तौर पर नामित किया गया है। गौरतलब है कि अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन अगले सप्ताह प्रथम महिला बन जाएंगी। बाइडन की ट्रांजिशन टीम ने बताया कि फर्स्ट लेडी जिल बाइडन ने इंडियन-अमेरिकन गरिमा वर्मा को अपना डिजिटल डायरेक्टर और माइकल लॉरोसा प्रेस सेक्रेटरी नामित किया है।

बाइडन ने द फर्स्ट लेडी के कार्यालय में अतिरिक्त सदस्यों की घोषणा की। इसमें रोरी ब्रोसियस को ज्वाइनिंग फोर्सेस पहल का नया कार्यकारी निदेशक चुना। बाइडन की ट्रांजिशन टीम ने गुरुवार को बताया कि गरिमा वर्मा भारत में पैदा हुई हैं। उन्होंने बाइडन-हैरिस के चुनाव अभियान में ओहियो और कैलिफ़ोर्निया की सेंट्रल वैली में हुए बड़े कैंपेन में दर्शकों को संभालने और चुनाव सामग्री रणनीतिकार के रूप में काम किया है।

यहां एक बयान में कहा गया कि चुनाव अभियान में शामिल होने से पहले गरिमा वर्मा कंटेंट टीम के साथ एक स्वयंसेवक थे। जिन्होंने पूरे देश में बिडेन-हैरिस के स्वयंसेवकों को वितरण के लिए ग्राफिक्स डिजाइन किए। 

वह पहले एंटरटेनमेंट स्पेस में काम करती थी, पैरामाउंट पिक्चर्स और टेलीविज़न शो द वॉल्ट डिज़नी कंपनी के एबीसी नेटवर्क और मीडिया एजेंसी होराइज़न मीडिया में मार्केटिंग फ़िल्मों में काम करती थी। एक बयान में कहा गया कि गरिमा वर्मा ने कई छोटे व्यवसाय और गैर-लाभकारी ग्राहकों के लिए विपणन, डिजाइन और डिजिटल में एक स्वतंत्र सलाहकार के रूप में भी काम किया है।

LaRosa बिडेन-हैरिस अभियान और संक्रमण पर डॉ जिल बिडेन के लिए यात्रा प्रेस सचिव और मुख्य प्रवक्ता थे। इस अभियान में शामिल होने से पहले, लॉरासा ने स्पीकर नैन्सी पेलोसी के कार्यालय में हाउस डेमोक्रेटिक पॉलिसी कम्युनिकेशंस कमेटी के लिए संचार निदेशक थे।

अन्य नियुक्तियों में डिप्टी सोशल सेक्रेटरी के रूप में लिज़ हार्ट, शेड्यूलिंग एंड एडवांस के निदेशक के रूप में गिना ली, डिप्टी पॉलिसी डायरेक्टर के रूप में वैनेसा लायन और एडवांस एंड ट्रिप डायरेक्टर के रूप में जॉर्डन मोंटोया शामिल हैं।