Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Houston: 'जय-जय श्री राम', अमेरिका में गूंजे भगवान राम के नारे; भारतवंशी हिंदुओं ने निकाली विशाल कार रैली

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर ह्यूस्टन में भारतवंशी हिंदुओं ने रविवार को विशाल कार रैली निकाली। रैली के दौरान भारतवंशी जय श्रीराम के नारों और भजन गाते चल रहे थे। राम मंदिर भारतीय ध्वज और अमेरिकी ध्वज के भगवा बैनरों के साथ 500 से अधिक उत्साही सवारों ने 216 कारों की तीन मील लंबी रैली में प्रतिभाग किया।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Wed, 10 Jan 2024 06:38 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका के ह्यूस्टन में कार रैली के दौरान उल्लासित भारतवंशी हिंदू।

एजेंसी, ह्यूस्टन। आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर ह्यूस्टन में भारतवंशी हिंदुओं ने रविवार को विशाल कार रैली निकाली। रैली के दौरान भारतवंशी जय श्रीराम के नारों और भजन गाते चल रहे थे।

राम मंदिर, भारतीय ध्वज और अमेरिकी ध्वज के भगवा बैनरों के साथ 500 से अधिक उत्साही सवारों ने 216 कारों की तीन मील लंबी रैली में प्रतिभाग किया। ह्यूस्टन स्थित श्री मीनाक्षी मंदिर पर जुगल मालिनी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। 

यह रैली दोपहर बाद रिचमंड के श्री शरद अंबा मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई। ह्यूस्टन के व्यस्त सड़क मार्गों को पार करते हुए एक ट्रक के नेतृत्व में जुलूस ने छह घंटे में 11 मंदिरों में रुकते हुए 100 मील की दूरी तय की। मंदिरों पर तकरीबन दो हजार युवा व वृद्ध भक्तों ने भजनों के साथ धार्मिक जुलूस का स्वागत किया।

आयोजन अचलेश अमर, उमंग मेहता और अरुण मुंद्रा ने किया था। विश्व हिंदू परिषद अमेरिका के सदस्य अमर ने बताया कि विभिन्न मंदिरों में एकत्रित लोगों द्वारा कार रैली के प्रतिभागियों के प्रति दिखाई गई भक्ति व प्रेम अभिभूत करने वाला था। श्रीराम ह्यूस्टनवासियों के दिल में बसते हैं।