Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: तीन किशारों की हत्या में शामिल भारतीय-अमेरिकी दोषी करार, दरवाजे की घंटी बजाकर भागते थे बच्चे

अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में भारतवंशी अनुराग चंद्रा को तीन किशोरों की हत्या का दोषी पाया गया है। रिवरसाइड काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी माइक हेस्ट्रिन ने कहा कि इन युवकों की हत्या हमारे समुदाय के लिए एक भयावह त्रासदी थी।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 30 Apr 2023 07:44 PM (IST)
Hero Image
भारतीय-अमेरिकी अनुराग चंद्रा दोषी करार (फाइल फोटो)

न्यूयार्क, पीटीआई। अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में भारतवंशी अनुराग चंद्रा को दरवाजे की घंटी बजाकर शरारत करने वाले तीन किशोरों की हत्या का दोषी पाया गया है। न्यूयार्क पोस्ट के अनुसार, उन्हें शुक्रवार को हत्या के प्रयास और हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि 19 जनवरी, 2020 को हुई इस घटना में 16 वर्षीय तीन किशोरों ने रिवरसाइड काउंटी निवासी चंद्रा के दरवाजे की घंटी बजाई थी। भागने के दौरान दुर्घटना में तीनों मारे गए। 

चंद्रा ने कहा कि उस दिन मैंने 12 बोतल बीयर पी थी, बहुत नशे में था। बच्चों की शरारत से वह परेशान हो गया था और उन्हें अपने परिवार की सुरक्षा की चिंता थी। उसने लड़कों का पीछा किया और सड़क पर उनकी टोयोटा को टक्कर मार दी। तीनों लड़कों के साथ टोयोटा एक पेड़ से जा टकराई।

गाड़ी पर टक्कर मारने के बाद नहीं रुका था चंद्रा

चंद्रा ने बताया कि टक्कर मारने के बाद उन्होंने अपना वाहन नहीं रोका, क्योंकि उन्हें नहीं लगा था कि इससे कोई घायल भी हुआ होगा। 

रिपोर्ट में कहा गया कि चालक 18 वर्षीय था, जिसके साथ गाड़ी में 13 वर्षीय दो बच्चे सवार थे। चंद्रा इससे पहले से ही 2020 में घरेलू हिंसा की घटना के संबंध में आरोपों का सामना कर रहे हैं।

चंद्रा के वकील ने फैसले को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

रिवरसाइड काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी माइक हेस्ट्रिन ने एक ईमेल के जरिए कहा कि इन युवकों की हत्या हमारे समुदाय के लिए एक भयावह त्रासदी थी। मैं जूरी को उनके फैसले के लिए धन्यवाद देता हूं। हालांकि, चंद्रा के वकील डेविड वोहल ने फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

चंद्रा के वकील ने इस मामले में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की, लेकिन फैसले को चुनौती देने की जरूर बात कही है। डिप्टी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी केविन बेचेम ने कहा कि अभियोजन पक्ष पीड़ितों को न्याय मिलने के फैसले से काफी खुश है। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों की क्षति पर शोक व्यक्त किया।