Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: 'पन्नू की जांच में गलती हुई तो भारत-अमेरिका संबंधों पर पड़ सकता है असर', भारतवंशी सांसदों ने दिया संयुक्त बयान

भारत सरकार ने आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नून हत्या की साजिश की जांच के लिए एक जांच समिति की घोषणा की है। इस फैसले के बाद भारतीय मूल के अमेरिकी सांसदों ने भारत सरकार के इस कदम का स्वागत किया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय जांच अधिकारी पन्नू मामले की ठीक से जांच नहीं करते हैं तो इससे भारत-अमेरिका के रिश्तों पर असर पड़ सकता है।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Sat, 16 Dec 2023 07:31 AM (IST)
Hero Image
पन्नून की जांच में गलती हुई तो भारत-अमेरिका संबंधों पर पड़ सकता है असर! (फाइल फोटो)

एएनआई, वाशिंगटन डीसी। भारत सरकार ने आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नून हत्या की साजिश की जांच के लिए एक जांच समिति की घोषणा की है। इस फैसले के बाद भारतीय मूल के अमेरिकी सांसदों ने भारत सरकार के इस कदम का स्वागत किया है।

अमेरिकी कांग्रेस के सांसदों अमी बेरा, प्रमिला जयपाल, रो खन्ना, श्री थानेदार और राजा कृष्णमूर्ति ने पन्नून की हत्या की नाकाम साजिश के संबंध में निखिल गुप्ता के ऊपर लगाए गए आरोपों को चिंताजनक बताया। साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय जांच अधिकारी पन्नू मामले की ठीक से जांच नहीं करते हैं तो इससे भारत-अमेरिका के रिश्तों पर असर पड़ सकता है।

सांसदों ने एक साथ बयान जारी किया

अमेरिकी भारतीय सांसदों ने न्यूयॉर्क में पन्नून की हत्या की नाकाम साजिश के संबंध में निखिल गुप्ता के ऊपर लगे आरोपों पर बाइडेन प्रशासन से जानकारी मिलने के बाद बयान जारी किया।

अमेरिका ने निखिल गुप्ता को लेकर जवाब दिया

अमेरिकी सांसदों ने कहा, "हम बाइडेन प्रशासन द्वारा निखिल गुप्ता के खिलाफ न्याय विभाग के आरोपों पर एक वर्गीकृत ब्रीफिंग देने की तारीफ करते हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि भारत सरकार का एक अधिकारी अमेरिकी नागरिक (पन्नून) की हत्या की साजिश में शामिल था।

ये भी पढ़ें: Canada: 16 खिलाड़ियों को रौंदने वाले ड्राइवर की होगी घर वापसी, कनाडा में रुकने की याचिका खारिज