Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Student Killed: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, इस वर्ष अब तक इतने भारतीयों ने तोड़ा दम

अमेरिका के बोस्टन में एक और भारतीय छात्र की मौत हो गई। इस वर्ष अब तक कम से कम छह भारतीय छात्रों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में हमलों की संख्या में बढ़ोत्तरी से वहां पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों के माता-पिता चिंतित हैं। न्यूयार्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक्स पोस्ट में कहा कि बोस्टन में भारतीय छात्र अभिजीत पारूचुरू के निधन के खबर जानकर गहरा दुख हुआ।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 18 Mar 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत। प्रतीकात्मक फोटो।

पीटीआई, न्यूयार्क। अमेरिका के बोस्टन में एक और भारतीय छात्र की मौत हो गई। हालांकि, शुरुआती जांच में साजिश से इनकार किया गया है। इस वर्ष अब तक अमेरिका में कम से कम छह भारतीय छात्रों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में हमलों की संख्या में बढ़ोत्तरी से वहां पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों के माता-पिता चिंतित हैं।

न्यूयार्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने दी जानकारी

न्यूयार्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक्स पोस्ट में कहा कि बोस्टन में भारतीय छात्र अभिजीत पारूचुरू (Abhijeeth Paruchuru) के निधन के खबर जानकर गहरा दुख हुआ। दूतावास ने बताया कि पारूचुरू के परिजन अमेरिका के कनेक्टिकट प्रांत में रहते हैं और जांच अधिकारियों से सीधे संपर्क में हैं। शुरुआती जांच में साजिश से इनकार किया गया है।

आंध्र प्रदेश के तेनाली में हुआ है अंतिम संस्कार

उसने पार्थिव शरीर के दस्तावेजीकरण और भारत ले जाने में सहायता प्रदान की। इसके साथ ही वह मामले में स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में है। सूत्रों के अनुसार, 20 वर्षीय पारूचुरू का अंतिम संस्कार उनके गृहनगर आंध्र प्रदेश के तेनाली में किया जा चुका है। अमेरिका की गैर लाभकारी संगठन  'टीम एड' ने छात्र के पार्थिव शरीर को भारत ले जाने में मदद की थी।

यह भी पढ़ेंः समुद्री डकैतों के लिए काल बनी Indian Navy तो अमेरिका का आया फोन, लायड ऑस्टिन ने रक्षा मंत्री से कई मुद्दों पर की चर्चा