Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Triple Murder in New Jersey: खौफनाक वारदात! पोते ने दादा-दादी के साथ चाचा को भी उतारा मौत के घाट, फिर 911 को किया कॉल

भारतीय छात्र ने कथित कौर पर अपने दादा-दादी और चाचा की गोली मारकर हत्या कर दी। घटनास्थल पर पूछताछ के लिए ओम ब्रह्मभट्ट को हिरासत में लिया गया। ओम पर फर्स्ट-डिग्री हत्या और सेकंड-डिग्री हथियार रखने के तीन आरोप लगाए गए। बता दें कि गुजरात का रहने वाला ओम अपने दादा-दादी और चाचा के साथ रहता था और जब अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तो वह आवास पर ही मौजूद था।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 29 Nov 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
पोते ने दादा-दादी के साथ चाचा को भी उतारा मौत के घाट (Image: Representative)

पीटीआई, न्यूयॉर्क। 23 वर्षीय एक भारतीय छात्र को न्यू जर्सी कॉन्डोमिनियम के अंदर अपने दादा-दादी और चाचा की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

साउथ प्लेनफील्ड पुलिस विभाग और मिडलसेक्स काउंटी अभियोजक के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि ओम ब्रह्मभट्ट पर 72 वर्षीय दिलीपकुमार ब्रह्मभट्ट, 72 वर्षीय बिंदू ब्रह्मभट्ट और 38 वर्षीय यशकुमार ब्रह्मभट्ट को गोली मारने का आरोप है।

पड़ोसी ने सुनी गोलियों की आवाज, पुलिस को किया सूचित

मिडलसेक्स काउंटी अभियोजक के कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि एक पड़ोसी ने ट्रेडिशन्स कॉन्डो कॉम्प्लेक्स में गोलीबारी की आवाज सुनी, जिसकी सूचना उन्होंने अधिकारियों को दी। पुलिस ने सोमवार सुबह 9 बजे कोपोला ड्राइव पर स्थित घर पर कार्रवाई की। पुलिस को घर पर तीन लोगों के शव मिले। इसमें दो पुरुष और एक महिला का शव था। तीनों को गोली लगी थी।

पुलिस ने बताया कि विवाहित जोड़े दिलीपकुमार और बिंदू ब्रह्मभट्ट की दूसरी मंजिल के अपार्टमेंट में गोली मारकर हत्या की गई। वहीं, उनके बेटे यशकुमार ब्रह्मभट्ट को भी कई गोलियां लगी थीं। अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई।

ओम ब्रह्मभट्ट को हिरासत में लिया गया 

घटनास्थल पर पूछताछ के लिए ओम ब्रह्मभट्ट को हिरासत में लिया गया। ओम पर फर्स्ट-डिग्री हत्या और सेकंड-डिग्री हथियार रखने के तीन आरोप लगाए गए। बता दें कि गुजरात का रहने वाला ओम अपने दादा-दादी और चाचा के साथ रहता था और जब अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तो वह आवास पर ही मौजूद था। एनबीसी न्यूयॉर्क की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि ओम पिछले कुछ महीनों में न्यू जर्सी चला गया था और कॉन्डो में रह रहा था।

हैंडगन से की गई हत्या 

प्री-ट्रायल हिरासत की सुनवाई लंबित होने तक उसे मिडलसेक्स काउंटी वयस्क सुधार केंद्र में रखा गया। समाचार एजेंसी PTI के अनुसार, हत्या एक हैंडगन से की गई थी जिसे ओम ने ऑनलाइन खरीदा था। मंगलवार को अदालत में पेशी के दौरान ओम का व्यवहार काफी शांत दिखा। पुलिस का कहना है कि ओम ने ही सुबह 911 पर कॉल किया था और जब उससे पूछा गया कि यह किसने किया, तो उसने हत्या की बात कबूली थी।

क्यों उठाया ये कदम?

यह स्पष्ट नहीं हो सका कि गोलीबारी किस कारण से हुई। एक पड़ोसी ने एनबीसी न्यूयॉर्क को बताया कि यह पहली बार नहीं है कि पुलिस को कॉन्डो में बुलाया गया है। एक बार पुलिस घरेलू हिंसा की शिकायत के आधार पर यहां आई थी। साउथ प्लेनफील्ड पुलिस विभाग के नेतृत्व में जांच जारी है। गोलीबारी के संबंध में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को टाउन पुलिस या मिडलसेक्स काउंटी अभियोजक के कार्यालय को कॉल करने को कहा है।

यह भी पढ़े: Nepal: पश्चिमी नेपाल में भीषण सड़क हादसा, सड़क से फिसली, 10 मीटर नीचे जा गिरी बस; 2 यात्रियों की मौत

यह भी पढ़े: सीरिया के गोलान हाइट्स के कब्जे से पीछे नहीं हट रहा इजरायल, UN में पेश हुआ प्रस्ताव; भारत ने किसके पक्ष में डाला वोट?