Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अमेरिका आने वाले भारतीय छात्र बरतें सतर्कता', पेप्सीको की पूर्व सीईओ इंदिरा नूई ने क्यों कही ये बात

नूई ने वीडियो में कहा है कि यह इसलिए रिकार्ड कर रही हूं क्योंकि मैं आप सभी से बात करना चाहती हूं। यह आप पर निर्भर है कि आप वह करें जिससे सुरक्षित रह सकें। रात के समय अंधेरे वाले इलाके में अकेले निकलने से बचें। आप अगर भारत से आ रहे हैं तो अपने विश्वविद्यालय का चुनाव भी सतर्कता से करें।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 22 Mar 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
पेप्सीको की पूर्व सीईओ इंदिरा नूई ने भारतीय छात्रों को चेताया।

एजेंसी, न्यूयार्क। अमेरिका में भारतीय छात्रों पर लगातार हमले हो रहे हैं। इसे देखते हुए पेप्सीको की पूर्व सीईओ इंदिरा नूई ने सलाह दी है कि यहां आने वाले भारतीय छात्र सतर्कता बरतें। स्थानीय कानून को जानें और उनका पालन करें। उन्होंने कहा कि छात्र ड्रग्स की लत से बचें और अधिक शराब न पीयें। उनकी ओर से जारी वीडियो को भारतीय महावाणिज्य दूतावास की ओर से एक्स पर पोस्ट किया गया है।

वीडियो जारी कर भारतीयों को चेताया

नूई ने वीडियो में कहा है कि यह इसलिए रिकार्ड कर रही हूं, क्योंकि मैं आप सभी से बात करना चाहती हूं। यह आप पर निर्भर है कि आप वह करें जिससे सुरक्षित रह सकें। रात के समय अंधेरे वाले इलाके में अकेले निकलने से बचें। आप अगर भारत से आ रहे हैं तो अपने विश्वविद्यालय का चुनाव भी सतर्कता से करें। यहां आने के बाद आप शुरुआती महीनों में अतिरिक्त सतर्क रहें। दोस्त भी सोच समझकर चुनें।

कई भारतीय छात्रों की अमेरिका में हुई मौत 

गौरतलब है कि इस साल कई भारतीय छात्रों की अमेरिका में मौत हो चुकी है। हाल ही में हैदराबाद का एक छात्र लापता भी है। ड्रग्स तस्करों ने उसका अपहरण कर लिया है और फिरौती मांगी है। फिरौती न देने पर उसकी किडनी बेचने की धमकी दी है।