Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UN में इजरायल के तीखे तेवर, 'येलो बैज' पहन जताया विरोध; बोले- जब तक नहीं होगी हमास के हमलों की निंदा...

संयुक्त राष्ट्र की बैठक में इजरायल के राजदूत अपनी टीम के साथ येलो बैज पहनकर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हमास के हमलों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब तक संयुक्त राष्ट्र के सदस्य हमास के अत्याचारों की निंदा नहीं करेंगे तब तक वह अपना बैज पहने रहेंगे।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 31 Oct 2023 10:27 AM (IST)
Hero Image
UN में इजरायल के तीखे तेवर, 'येलो बैज' पहन जताया विरोध (फोटो एएनआई)

एएफपी, संयुक्त राष्ट्र। इजरायल-हमास युद्ध का आज 25वां दिन है। इजरायली सेना लगातार हमास के ठिकानों को निशाना बना रही है। हालांकि, युद्ध के बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में इजरायल-हमास युद्ध पर चर्चा हुई। इस दौरान इजरायली राजदूत संयुक्त राष्ट्र में येलो बैज पहने नजर आए।

संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भड़के इजरायली राजदूत

दरअसल, संयुक्त राष्ट्र की बैठक में इजरायल के राजदूत अपनी टीम के साथ येलो बैज पहनकर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हमास के हमलों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब तक संयुक्त राष्ट्र के सदस्य हमास के अत्याचारों की निंदा नहीं करेंगे, तब तक वह अपना बैज पहने रहेंगे।

पिछले 80 सालों में कुछ नहीं सीखा- इजरायली राजदूत

इजरायल के राजदूत गिलाद एर्डन ने कहा कि आपमें से कुछ लोगों ने पिछले 80 सालों में कुछ नहीं सीखा है। आप भूल गए हैं कि इसकी स्थापना क्यों की गई थी। इजरायली राजदूत ने 7 अक्टूबर को हमास आतंकियों द्वारा किए गए हमलों पर चुप रहने के लिए सुरक्षा परिषद की निंदा की।

— ANI (@ANI) October 30, 2023

यह भी पढें- Israel Hamas War: 'आधुनिक समय का नाजी है हमास, पिछले 16 साल से फलस्तीनियों पर कर रहा अत्याचार', UN में बोला इजरायल

'मैं और मेरी टीम आज से पहनेगी येलो बैज'

राजदूत ने कहा कि मैं आपको आज से यह बात याद दिलाता रहूंगा कि बुराई के सामने चुप रहने का क्या मतलब होता है। उन्होंने कहा कि अब से मैं और मेरी टीम येलो बैज पहनेगी। क्योंकि यहूदियों को नाजियों द्वारा येलो बैज पहनने के लिए मजबूर किया गया था। राजदूत ने कहा कि हम इसे गौरव के प्रतीक के रूप में पहनेंगे।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: 'मानव शील्ड बना रहा हमास', अमेरिका का दावा- गाजा में आम नागरिकों की रक्षा की कोशिश में जुटा इजरायल