Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: तत्काल युद्धविराम के समर्थन में नहीं अमेरिका, गाजा में इजरायली टैंकों के इस्तेमाल के लिए US कांग्रेस से की ये मांग

एक अमेरिकी अधिकारी के अनुसार बाइडन प्रशासन ने यूएस कांग्रेस से 45000 गोले की बिक्री को मंजूरी देने को कहा है। जिससे इजरायल गाजा में हमास के खिलाफ युद्ध में मर्कवा टैंक में उपयोग कर सके। ये अनुरोध तब किया गया है जब युद्ध में अमेरिकी हथियारों के इस्तेमाल को लेकर चिंताएं बढ़ रही हैं। यूएस ने ये भी कहा कि हम तत्काल युद्धविराम के आह्वान का समर्थन नहीं करते।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 09 Dec 2023 03:20 AM (IST)
Hero Image
तत्काल युद्धविराम के समर्थन में नहीं अमेरिका

एएनआई, न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत और उप स्थायी प्रतिनिधि रॉबर्ट ए वुड ने कहा कि उनका देश गाजा में तत्काल युद्धविराम के आह्वान का समर्थन नहीं करता है क्योंकि ऐसा करना केवल अगले युद्ध के लिए बीज बोने जैसा होगा। क्योंकि हमास को शांति और दो-राज्य समाधान में कोई दिलचस्पी नहीं है।

मध्य पूर्व की स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ब्रीफिंग में अपनी टिप्पणी में रॉबर्ट ए वुड ने कहा कि इजरायल के लिए खतरा बना हुआ है, अगर इजरायल ने आज एकतरफा अपने हथियार डाल दिए, जैसा कि कुछ सदस्य देशों ने आह्वान किया है तो हमास ऐसे ही लोगों को बंधक बनाना जारी रखेगा।

इस कारण से, संयुक्त राज्य अमेरिका एक स्थायी शांति का दृढ़ता से समर्थन करता है जिसमें इजरायल और फलस्तीनी दोनों शांति और सुरक्षा में रह सकते हैं। हम तत्काल युद्धविराम के आह्वान का समर्थन नहीं करते हैं। यह केवल अगले युद्ध के लिए बीज बोएगा 

बाइडन प्रशासन ने गाजा में उपयोग के लिए इजरायली टैंक गोले की मंजूरी मांगी

एक अमेरिकी अधिकारी और एक पूर्व अमेरिकी अधिकारी के अनुसार बाइडन प्रशासन ने यूएस कांग्रेस से 45,000 गोले की बिक्री को मंजूरी देने को कहा है। जिससे इजरायल गाजा में हमास के खिलाफ युद्ध में मर्कवा टैंक में उपयोग कर सके। ये अनुरोध तब किया गया है जब युद्ध में अमेरिकी हथियारों के इस्तेमाल को लेकर चिंताएं बढ़ रही हैं। 

यह भी पढ़ेंः US China Tension: अल्पसंख्यकों पर अत्याचार से अमेरिका नाराज, तीन चीनी कंपनियों से आयात करने पर लगाई रोक