Move to Jagran APP

Israel Hamas War: हमास के हमले से पीडि़त बच्ची से मिल भावुक हुए अर्नाल्ड, इजरायल को पूरा समर्थन देने का किया एलान

हालीवुड फिल्मों के सुपरस्टार और कैलिफोर्निया के पूर्व गवर्नर अर्नाल्ड शेवार्जनेगर शनिवार को उस समय भावुक हो गए जब हमास के हमले की पीडि़त 14 वर्ष की बच्ची उनसे मिलने आई। एला शानी नाम की यह बच्ची इजरायल से अमेरिका के सांता मोनिका शहर आई है और उसने वहां पर अर्नाल्ड से मुलाकात की थी। इजरायल के कीबुज में हमास के लड़ाकों पिता की हत्या कर दी थी

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sun, 03 Dec 2023 05:11 AM (IST)
Hero Image
हालीवुड सुपरस्टार शेवार्जनेगर ने इजरायल का किया समर्थन

लास एंजिलिस, आइएएनएस। हालीवुड फिल्मों के सुपरस्टार और कैलिफोर्निया के पूर्व गवर्नर अर्नाल्ड शेवार्जनेगर शनिवार को उस समय भावुक हो गए जब हमास के हमले की पीडि़त 14 वर्ष की बच्ची उनसे मिलने आई। एला शानी नाम की यह बच्ची इजरायल से अमेरिका के सांता मोनिका शहर आई है और उसने वहां पर अर्नाल्ड से मुलाकात की थी। 

सात अक्टूबर को इजरायल के कीबुज बीरी कस्बे में हमास के लड़ाकों ने एला के पिता की हत्या कर दी थी और 16 वर्ष की रिश्तेदार को अगवा कर गाजा ले गए थे। एला की आपबीती सुन अर्नाल्ड की आंखों में आंसू आ गए और उन्होंने बच्ची को सांत्वना देते हुए उसे गले से लगा लिया। कहा, शांति हमेशा घृणा और गुस्सा से ज्यादा शक्तिशाली होती है, अंतत: उसी की जीत होती है। इस दौरान सुपरस्टार ने हमास के खिलाफ इजरायल की लड़ाई का पूरा समर्थन करने का एलान किया। 

अभिनेत्री सूसन ने बयान के लिए खेद जताया

हालीवुड की बीते जमाने की अभिनेत्री सूसन सारान्डान ने फलस्तीन के समर्थन में न्यूयार्क में आयोजित सभा में यहूदी समुदाय के लिए की गई टिप्पणी के लिए खेद जताया है। इस टिप्पणी में सूसन ने यहूदी लोगों से भय का वातावरण बनने की बात कही थी।