Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: गाजा में युद्धविराम की मांग को लेकर US कैपिटल तक पहुंचे यहूदी प्रदर्शनकारी, कई लोग गिरफ्तार

इजरायल-हमास युद्ध को लेकर दुनियाभर के देशों में प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। अमेरिका में भी इजरायल और फलस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच गाजा में युद्धविराम का आग्रह करते हुए यहूदी प्रदर्शनकारी यूएस कैपिटल के अंदर तक पहुंच गए। यूएस कैपिटल हिल पुलिस ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Thu, 19 Oct 2023 06:13 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: गाजा में युद्धविराम की मांग को लेकर US कैपिटल तक पहुंचे प्रदर्शनकारी, कई लोग गिरफ्तार (फोटो एएनआई)

एएनआई, वॉशिंगटन। इजरायल-हमास युद्ध को लेकर दुनियाभर के देशों में प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। अमेरिका में भी इजरायल और फलस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच गाजा में युद्धविराम का आग्रह करते हुए यहूदी प्रदर्शनकारी यूएस कैपिटल के अंदर तक पहुंच गए।

यूएस कैपिटल के अंदर पहुंचे प्रदर्शनकारी

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, बड़ी संख्या में यहूदी प्रदर्शनकारी यूएस कैपिटल के अंदर पहुंच गए। यूएस कैपिटल हिल पुलिस ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इसके अलावा एक पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की गई है।

कैपिटल बिल्डिंग के आसपास की गई थी बैरिकेडिंग

एक कर्मचारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि प्रदर्शन के बाद पुलिस ने हमें सलाह दी है कि मुख्य प्रवेश और निकास द्वार नहीं बल्कि सुरंगों का उपयोग करें। बता दें कि विरोध-प्रदर्शन की आशंका में एहतियात के तौर पर मंगलवार रात को कैपिटल बिल्डिंग के आसपास बैरिकेडिंग की गई थी।

कैपिटल पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को किया गिरफ्तार

हालांकि, इसके बावजूद यूएस कैपिटल हिल के अंदर सैकड़ों प्रदर्शनकारी पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने युद्धविराम के नारे भी लगाए। हालांकि, बाद में कैपिटल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। कैपिटल पुलिस ने बताया कि वे प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कैपिटल के आसपास की सड़कों को बंद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बाद अब ब्रिटिश PM ऋषि सुनक जाएंगे इजरायल, बेंजामिन नेतन्याहू से करेंगे मुलाकात

प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन बंद करने की चेतावनी दी

यूएस कैपिटल पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में बताया कि प्रदर्शनकारियों का एक समूह कैनन रोटुंडा के अंदर प्रदर्शन कर रहा है। यूएस कांग्रेस भवन के अंदर प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। कैपिटल पुलिस ने कहा कि हमने प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन बंद करने की चेतावनी दी और जब उन्होंने इसका पालन नहीं किया तो हमने उन्हें गिरफ्तार करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: मानवीय सहायता के लिए राफा बॉर्डर खोलेगा मिस्र, जो बाइडन ने की राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से बात