Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: मानवीय सहायता के लिए राफा बॉर्डर खोलेगा मिस्र, जो बाइडन ने की राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से बात

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायल-हमास युद्ध के बीच मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से बात की। दोनों नेताओं ने गाजा को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए जारी समन्वय और नागरिक आबादी के लाभ के लिए सहायता वितरित सुनिश्चित करने पर चर्चा की।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Thu, 19 Oct 2023 06:54 AM (IST)
Hero Image
Israel-Hamas War: जो बाइडन ने की राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से बात (फोटो रायटर)

एएनआई, वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायल-हमास युद्ध के बीच मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से बात की। दोनों नेताओं ने गाजा को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए जारी समन्वय और नागरिक आबादी के लाभ के लिए सहायता वितरित सुनिश्चित करने पर चर्चा की।

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह से की जो बाइडन ने बात

व्हाइट हाउस ने बताया कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह ने संयुक्त राष्ट्र की मानवीय अपील पर तत्काल और मजबूत अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने के लिए मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्त की।

राफा सीमा को खोलने पर सहमति व्यक्त की

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ने मानवीय सहायता के लिए राफा सीमा को खोलने पर सहमति व्यक्त की है। उन्होंने गाजा में मानवीय सहायता ले जा रहे करीब 20 ट्रकों को प्रवेश करने की अनुमति दी है। शुरुआत में 20 ट्रकों को आने की अनुमति दी गई है। यह एक बहुत ही स्पष्ट वार्ता रही है और इसलिए हम जितना संभव हो उतने ट्रकों को बाहर निकालना चाहते हैं।

— ANI (@ANI) October 18, 2023

जो बाइडन ने रिपोर्टों को किया खारिज

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने उन रिपोर्टों को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें यह का गया है कि अगर हिज्बुल्लाह इजरायल के खिलाफ युद्ध की शुरुआत करता है तो अमेरिकी सेना आतंकवादी समूह से लड़ने में आईडीएफ में शामिल होगी। उन्होंन कहा कि यह सच नहीं है, मैंने ऐसा कभी नहीं कहा है।

हमले में बुरी तरह से प्रताड़ित हुआ इजरायल- बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि इजरायल पर हमला कर बुरी तरह से प्रताड़ित किया गया है, लेकिन उसे गाजा में उन लोगों की पीड़ा को दूर करने का अवसर तलाशना चाहिए, जिनके पास जाने के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें अनुचित तरीके से जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 'गाजा में हर दिन नरसंहार कर रहा इजरायल', UN में फलस्तीन का आरोप; इजरायली राजदूत ने 9/11 से की हमास के हमले की तुलना

यह भी पढ़ें- इजरायल-हमास और रूस-यूक्रेन युद्ध पर राष्ट्रपति जो बाइडन आज अमेरिका को करेंगे संबोधित, व्हाइट हाउस ने दी जानकारी