Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: वाशिंगटन में 'युद्धविराम' की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों के साथ यूएस कैपिटल पुलिस की झड़प, कई लोग गिरफ्तार

गाजा में युद्धविराम की मांग को लेकर बुधवार शाम वाशिंगटन में डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (डीएनसी) मुख्यालय के बाहर इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए दंगा गियर में पुलिस ने काली मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल किया और गिरफ्तारियां कीं। यूएस कैपिटल बिल्डिंग के पास तीन वकीलों के समूहों ने प्रदर्शन किया था। यूएस कैपिटल पुलिस ने कहा कि हमने करीब 150 लोगों को रेस्क्यू किया है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 08:43 AM (IST)
Hero Image
यूएस कैपिटल पुलिस ने कहा कि हमने करीब 150 लोगों को रेस्क्यू किया है।

रॉयटर्स, वाशिंगटन। गाजा में युद्धविराम की मांग को लेकर बुधवार शाम वाशिंगटन में डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (डीएनसी) मुख्यालय के बाहर इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए दंगा गियर में पुलिस ने काली मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल किया और गिरफ्तारियां कीं।

यूएस कैपिटल बिल्डिंग के पास तीन वकीलों के समूहों ने प्रदर्शन किया था। यूएस कैपिटल पुलिस ने कहा कि हमने करीब 150 लोगों को रेस्क्यू किया है। ये सभी प्रदर्शनकारी अवैध रूप से हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। 'एक्स' पर कहा गया, "पुलिस हिंसक प्रदर्शन करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर रही है।"

रॉयटर्स के एक पत्रकार ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ काली मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल किया और रासायनिक जलन पैदा करने वाले गोले दागे। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए प्रदर्शन के वीडियो में अधिकारियों को प्रदर्शनकारियों को धक्का देते हुए दिखाया गया है, जो एक साथ इकट्ठा होकर नारे लगा रहे थे। वीडियो में प्रदर्शनकारी काली शर्ट पहने हुए नजर आ रहे हैं, जिस पर लिखा था "Ceasefire Now"

कैपिटल पुलिस ने सोशल मीडिया पर कहा, "एक पुलिस अधिकारी पर हमले के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।" वहीं, आयोजकों ने इन आरोपों को खारिज कर दिया कि प्रदर्शनकारी हिंसक थे।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: तुर्की के राष्ट्रपति ने इजरायल को "आतंकवादी राज्य" दिया करार, नेतन्याहू ने किया पलटवार

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: इजराइल ने गाजा के सबसे बड़े अस्पताल में मारा छापा, मरीजों के बीच हमास आतंकियों को तलाशती रही सेना