Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'बंधकों की रिहाई के बिना युद्ध विराम पर कोई बात नहीं', जो बाइडन बोले- नहीं छोड़ सकते शांति के प्रयास

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि इजरायल हमास के बीच जारी युद्ध को रोकने के बारे में चर्चा सभी बंधकों की रिहाई के बाद ही संभव होगी। राष्ट्रपति बाइडन से पूछा गया कि क्या वह हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों के बदले युद्धविराम समझौते का समर्थन करेंगे तो उन्होंने कहा कि हमें सभी बंधकों को रिहा करने कराना चाहिए और हम आगे बात कर रहे हैं

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 03:42 AM (IST)
Hero Image
इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन। फाइल फोटो।

एएफपी, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि इजरायल हमास के बीच जारी युद्ध को रोकने के बारे में चर्चा सभी बंधकों की रिहाई के बाद ही संभव होगी। उन्होंने कहा कि गाजा युद्धविराम के बारे में कोई भी चर्चा तभी हो सकती है जब हमास सात अक्टूबर के हमले में इजरायल से जब्त किए गए सभी बंधकों को रिहा कर दे।

इजरायल और हमास शांति से रहने के हकदारः बाइडन

व्हाइट हाउस में हो रहे एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति बाइडन से पूछा गया कि क्या वह हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों के बदले युद्धविराम समझौते का समर्थन करेंगे, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि हमें सभी बंधकों को रिहा करने कराना चाहिए और हम इस बारे में आगे बात कर रहे हैं और सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं।

वहीं, उन्होंने अपने एक पोस्ट में कहा कि युद्ध के बीच कितना भी कठिन क्यों न हो, हम शांति को नहीं छोड़ सकते। उन्होंने कहा कि इजरायल और फलस्तीन के नागरिक समान रूप से सुरक्षा, सम्मान और शांति से रहने के हकदार हैं।

— President Biden (@POTUS) October 23, 2023

अब तक पांच हजार से अधिक लोगों की मौत

मालूम हो कि इजरायली बमबारी में गाजा पट्टी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,651 हो गई है, जबकि 14,245 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में 1,873 बच्चे और 1,023 महिलाएं शामिल हैं। इस बीच हमास ने लड़ाई को बड़े स्तर पर फैलाने की धमकी दी है। वहीं, हमास के हमले में 1400 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो गई है।